वीडियो : मुन्ना तिवारी मुर्दाबाद का नारा लगाने वालों के साथ खड़े हुए विधायक विश्वनाथ राम ..

कहा कि डंपिंग जोन बनाए जाने का फैसला अव्यावहारिक है और इससे ना सिर्फ वातावरण को दूषित होगा बल्कि, स्थानीय लोगों को अनेक प्रकार की बीमारियां होंगी क्योंकि, यह क्षेत्र राजपुर तथा सदर विधानसभा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की सीमा से भी सटा हुआ है. ऐसे में यहां डंपिंग जोन बनने से एक बहुत बड़ा क्षेत्र प्रभावित होगा.






- यह कैसी राजनीति? एक विधायक का हुआ विरोध तो ग्रामीणों के पक्ष में खड़े हो गए दूसरे विधायक
- रामपुर में डंपिंग जोन का निरीक्षण करने पहुंचे सदर विधायक के विरुद्ध लगे थे नारे
- राजपुर विधायक ने दिया आश्वासन, नहीं बनने देंगे डंपिंग जोन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौसा प्रखंड के रामपुर पंचायत में रविवार को कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर ग्रामीण असमंजस में पड़ गए. दरअसल जिस जगह पर सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी के विरोध में नारे लगाए गए थे वही पर उसी पार्टी के विधायक पहुंचे और सीधे तौर पर डंपिंग जोन बनाए जाने की बात को खारिज किया और कहा कि उनके रहते यह डंपिंग जोन नहीं बनेगा. यह बनाने के लिए मेरी लाश से गुजरना होगा. यह सुन लोग यह सोचने लगे कि एक ही पार्टी के 2 विधायकों के अलग-अलग सुर कैसे हो सकते हैं? विधायक किस बात का लोगों ने स्वागत किया और उनके समर्थन में जमकर नारे लगाए.



दरअसल, कचरा डंपिंग के लिए अनुमंडल क्षेत्र में कही भूमि नहीं मिल पाई है. एक दो जगह भूमि भी मिली तो नियमानुकूल के अनुसार नही होने रद्द हो गई. चौसा नगर पंचायत क्षेत्र में आने के कारण प्रखण्ड के रामपुर में नगर परिषद के द्वारा कचरा डंपिंग जोन बनाए जाने के लिए जगह चयन किया. बकायदा एन ओ सी मिलने व ग्रामीणों की सहमति भी प्राप्त करनी थी.



इसको लेकर चयनित स्थल का मुआयना करने एस डी एम धीरेंद्र मिश्रा, सीओ बृज बिहारी कुमार संग सदर विधायक संजय कुमार तिवारी भी पहुंचे थे. वह ग्रामीणों के बीच अपनी बात रख पाते तब तक ग्रामीण भड़क गए, फजीहत के बाद मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे हालांकि, सदर विधायक अंत तक कचरा डंपिंग जोन के तहत  प्लांट निर्माण में पुरजोर कोशिश में थे. मगर हंगामे व मुर्दा बाद के नारे लगने के बाद प्रशासन व विधायक की टीम वापस जिला मुख्यालय आ गई. मगर, ग्रामीणों का विरोध पूरे शबाब पर पहुंच गया.

इधर दूसरे दिन ग्रामीणों के विरोध किए जाने की सूचना पर राजपुर विधायक विश्वनाथ राम रविवार को रामपुर पंचायत के उस जगह पर पहुंचे जहां पर डंपिंग जोन बनाए जाने के लिए जमीन का चयन किया गया है. मौके पर पहुंचने के पश्चात उन्होंने ग्रामीणों से बात की और यह आश्वस्त किया कि किसी सूरत में यहां डंपिंग जोन नहीं बनने दिया जाएगा. मौके पर मौजूद अधिवक्ता बृजराज सिंह, गोलू सिंह तथा  मुखिया शैलेंद्र कुमार सिंह, अमित कुमार राय, विजय यादव, बंशीधर यादव, अंतु साह, राजन सिंह समेत अन्य ग्रामीणों ने विधायक के इस फैसले पर आभार जताया और कहा कि डंपिंग जोन बनाए जाने का फैसला अव्यावहारिक है और इससे ना सिर्फ वातावरण को दूषित होगा बल्कि, स्थानीय लोगों को अनेक प्रकार की बीमारियां होंगी क्योंकि, यह क्षेत्र राजपुर तथा सदर विधानसभा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की सीमा से भी सटा हुआ है. ऐसे में यहां डंपिंग जोन बनने से एक बहुत बड़ा क्षेत्र प्रभावित होगा.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments