वीडियो : अनुशासन व कदमताल के साथ स्वयंसेवकों ने किया पथ संचलन ..

कार्यक्रम पूरे नगर में उत्साह के साथ सम्पन्न हुआ, जिसमें बक्सर नगर के आम नागरिकों के द्वारा जगह जगह पर पुष्प वर्षा के साथ स्वागत के स्वयं सेवकों का स्वागत भी किया गया. इस दौरान भारत माता के जयघोष से पूरा नगर गुंजायमान हो गया.






- विजयादशमी के अवसर पर आयोजित था कार्यक्रम, किया गया शस्त्र पूजन
- शास्त्र की महत्ता को सिद्ध करने के लिए हर वर्ष मनता है विजयादशमी महोत्सव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने विजयादशमी के अवसर पर अनुशासन तथा कदमताल के साथ नगर में पथ संचलन किया. यह कार्यक्रम पूरे नगर में उत्साह के साथ सम्पन्न हुआ, जिसमें बक्सर नगर के आम नागरिकों के द्वारा जगह जगह पर पुष्प वर्षा के साथ स्वागत के स्वयं सेवकों का स्वागत भी किया गया. इस दौरान भारत माता के जयघोष से पूरा नगर गुंजायमान हो गया.




संचलन की शुरुआत सिविल लाइन स्थित भूमिहारी हाई स्कूल के मैदान से हुई. संचलन नगर के विभिन्न मार्गों से होकर बंगाली टोला स्थित पानी टंकी के मैदान में संपन्न हुआ. समापन के पश्चात  शस्त्र पूजन कार्यक्रम किया गया. जिसमें मंचस्थ अधिकारियों में नगर संघचालक ओम प्रकाश वर्मा, प्रांत के शारीरिक प्रमुख अजीत सिन्हा, जिला कार्यवाह विमल कुमार सिंह व सह जिला कार्यवाह चंदन प्रकाश ने संयुक्त रूप से मां जगत जननी जगदम्बा के चित्र के सामने शस्त्र पूजन करके ध्वज लगाया. मौके पर शारीरिक प्रदर्शन राहुल कुमार ने  किया तथा सूर्य नमस्कार आसन करवा कर स्वयंसेवकों से सामूहिकता का दर्शन करवाया.

कार्यक्रम में अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि संघ की शाखा में स्वयंसेवकों निर्माण होता है. शाखा संघ का पावर हाउस है. यहां से प्रकाश निकलता है जो पूरे समाज को एक साथ व राष्ट्र को एक सूत्र में बांधने का प्रयास  कर रहा है. विमल कुमार सिंह ने कहा कि शास्त्र की महत्ता को बताने के लिए हर साल विजयादशमी महोत्सव मनाया जाता है.

कार्यक्रम में मुख्य शिक्षक की भूमिका नगर के शारीरिक शिक्षण प्रमुख गौरव कुमार ने निभाई. 'ओ विजय के पर्व पौरुष' गीत से विनोद उपाध्याय ने स्वयंसेवकों को आकृष्ट किया. माँ भारती की उपासना के सामूहिक गीत से किशन कुमार ने ऊर्जा भर दी.
कार्यक्रम में जिला प्रचार प्रमुख राजेश राघव, जिला प्रचारक अंशुमा,रविंद्र नाथ राय,  नंद जी वर्मा, अभिमन्यु, राहुल कुमार, अवधेश पांडेय, नंद जी केशरी, अतुल मोहन, राहुल रंजन, अमर नाथ, सोनू कुमार, आलोक देशपांडेय, अभिजीत, कुंदन, राजेश सिन्हा, विवेक सिंह, प्रिय रंजन, प्रभाकर तिवारी, प्रकाश पांडेय, अमित कुमार आदि सैकड़ों स्वयंसेवक उपस्थित रहें.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments