वीडियो : बिहार की गौरवशाली विरासत से प्रेरणा लेकर अपना भविष्य संवारे युवा पीढ़ी : विकास वैभव

बक्सर नगर के सीताराम संग्रहालय का जिक्र करते हुए कहा कि धार्मिक एवं ऐतिहासिक दृष्टि से महत्वपूर्ण बक्सर के युवाओं को आत्मचिंतन करने की जरूरत है ताकि, वह यह समझ सके कि अपना गौरवशाली इतिहास कैसा था और वर्तमान में वह किस जगह पर है. 


 





 


- लेट्स इंस्पायर बिहार कार्यक्रम के तहत बक्सर पहुंचे थे वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी
- कहा, युवाओं को समझना होगा अपना स्थान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार के युवाओं को इसके गौरवशाली अतीत से परिचय कराने के लिए बिहार भर में चलाए जा रहे लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान कार्यक्रम स्थानीय एमपी उच्च विद्यालय के प्रांगण में संपन्न हुआ. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी एवं गृह विभाग के विशेष सचिव विकास वैभव ने युवाओं को मार्गदर्शन करते हुए यह कहा कि आज के युवा विभिन्न कार्यों में व्यस्त होने के कारण यह भूल गए हैं कि बिहार के ही अरण्य में वेदांतों की रचना वेदव्यास ने की थी. बिहार की ऐतिहासिक विरासत व धरोहरों से युवा पीढ़ी को सीख लेनी चाहिए. उद्यमिता, शिक्षा और समानता का गुण युवाओं में निश्चित रूप से होना चाहिए. युवाओं को यह समझना चाहिए कि उन्हें कहां होना चाहिए और अभी वह कहां है?


उन्होंने बक्सर नगर के सीताराम संग्रहालय का जिक्र करते हुए कहा कि धार्मिक एवं ऐतिहासिक दृष्टि से महत्वपूर्ण बक्सर के युवाओं को आत्मचिंतन करने की जरूरत है ताकि, वह यह समझ सके कि अपना गौरवशाली इतिहास कैसा था और वर्तमान में वह किस जगह पर है. 





इसके पूर्व विशिष्ट अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. तत्पश्चात राज कोचिंग की छात्राओं ने ईश्वर वंदना और स्वागत गीत गाकर कार्यक्रम में खूब तालियां बटोरी. मौके पर शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीएसपी अशोक कुमार, एमपी उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक विजय मिश्र और लार्सन एंड टूब्रो के कर्नल पीएन केसर उपस्थित थे. मंच संचालन राज कोचिंग के निदेशक राजेश चौबे ने किया. 


कार्यक्रम के दौरान बक्सर के करीब 30 मेधावी छात्रों को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने पुरस्कृत किया. मौके पर लेट्स इंस्पायर बिहार के बक्सर चैप्टर के सभी सदस्य उपस्थित रहे, जिनमें पवन पांडेय, कालीचरण प्रसाद, दशरथ सिंह, डॉ श्रवण कुमार तिवारी, अजय कुमार पांडेय, राजीव तिवारी, रामू सिंह, मनीष कुमार प्रमुख रहे. इसके अतिरिक्त हजारों की संख्या में छात्र-छात्रा इस कार्यक्रम के सहभागी रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय सिंह राजनेता ने की तथा धन्यवाद ज्ञापन अजय मिश्रा ने किया.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments