छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लेने बक्सर पहुंचेंगे अश्विनी चौबे ..

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली राज्यमंत्री सह स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे संसदीय क्षेत्र में छठ पूजा के तैयारियों की व्यवस्था देखने के लिए 8 और 9 नवंबर को बक्सर के विभिन्न इलाकों में रहेंगे.






- छठ पूजा के दौरान 8 और 9 नवम्बर को बक्सर में रहेंगे केंद्रीय मंत्री 
- छठ व्रतियों की सेवा के लिए लोगों से आगे आने का किया आह्वान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली राज्यमंत्री सह स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे संसदीय क्षेत्र में छठ पूजा के तैयारियों की व्यवस्था देखने के लिए 8 और 9 नवंबर को बक्सर के विभिन्न इलाकों में रहेंगे.




जिला आइटी सेल के पूर्व जिलाध्यक्ष नितिन मुकेश ने बताया कि दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत 8 नवंबर को श्री चौबे ब्रह्मपुर और डुमराँव में विभिन्न छठ घाटों का दौरा करेंगे और स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे.




9 नवंबर को वह इटाढ़ी, चौसा और नुआव में छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लेते हुए एवम अन्य कार्यक्रमों में भाग लेते हुए अपने पैतृक गाँव गारा में कुलदेवी का दर्शन–पूजन करेंगे. इसके उपरांत श्री चौबे रामगढ़ और दिनारा के लिए प्रस्थान करेंगे.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि "छठ व्रतियों का सेवा बहुत बड़ा पुण्य का काम है. प्रशासनिक तैयारियों के साथ सभी लोग स्वतः भी इस काम में लग जाते हैं. यह हमारी परंपरा रही है. फिर भी मैं सभी लोगों से विनम्र आग्रह करता हूं कि आप सभी लोग इस काम में अपने अपने स्तर पर सहयोग करें".

नितिन मुकेश ने बताया कि अश्वनी चौबे के द्वारा छठ व्रतियों के बीच फल तथा पूजन सामग्री का वितरण भी किया जाएगा. 
                              





Post a Comment

0 Comments