वीडियो : नगर परिषद की नायाब इंजीनियरिंग : सफ़ेद बालू से हो रही ढलाई ..

कभी कचरा निस्तारण के नाम पर अव्यवहारिक पुनर्चक्रण पिट बना कर रुपयों का बंदरबाँट तो तो कभी होल्डिंग टैक्स के नाम पर होने वाले घोटालों को लेकर नगर परिषद चर्चा में रहा है. इसी क्रम में नगर परिषद में एक और भी घोटाला सामने आया है जो कि अनेक लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ है.






- सफेद बालू में थोड़ा सा लाल मालूम मिलाकर किया जा रहा बड़ा खेल
- निर्माण की गुणवत्ता खराब होने के कारण जान-माल का भी हो सकता है खतरा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला मुख्यालय में नगर परिषद के द्वारा ऐसे ऐसे खेल किए जाते हैं जिन्हें देखकर कोई भी आश्चर्य में पड़ जाए. कभी कचरा निस्तारण के नाम पर अव्यवहारिक पुनर्चक्रण पिट बना कर रुपयों का बंदरबाँट तो तो कभी होल्डिंग टैक्स के नाम पर होने वाले घोटालों को लेकर नगर परिषद चर्चा में रहा है. इसी क्रम में नगर परिषद में एक और भी घोटाला सामने आया है जो कि अनेक लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ है.



दरअसल, नगर परिषद के भवन के ठीक बगल में बन रहे वेंडिंग जोन के निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता में हेराफेर कर लाखों रुपयों का गबन किया जा रहा है. निर्माण के दौरान गंगा बालू में थोड़ा सा लाल बालू मिलाकर ढलाई का कार्य की जा रही है. ऐसे में ढलाई कितना टिकेगी यह आसानी से समझा जा सकता है. इस बात के प्रमाण के तौर पर हम यहाँ एक वीडियो डाल रहे हैं  जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस प्रकार सफेद बालू में थोड़ा सा लाल बालू मिलाकर कार्य किया जा रहा है 


हालांकि, इस मामले में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूप बेहद गंभीर हैं उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी. लेकिन सवाल यह भी उठ रहा है कि नगर परिषद कार्यालय के ठीक बगल में हो रहे इस निर्माण की देखरेख की जिम्मेदारी जिनके कंधों पर है उन्होंने इसकी देखरेख कितने की है? और उन्हें यह सब दिखाई क्यों नहीं दिया?
वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments