वीडियो : राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेड़ों की अवैध कटाई पर वन विभाग सख्त, अवैध लकड़ी लदे दो ट्रैक्टर जब्त ..

कहा कि राजमार्ग प्राधिकरण के लोगों के द्वारा पेड़ों की कटाई कर उन्हें गलत तरीके से बेचने में सहयोग करने के साथ-साथ इधर उधर भी छोड़ दिया जाता है, जिससे कि न सिर्फ आने जाने वाले लोगों को असुविधा होती है बल्कि, लोग लकड़ी लेकर भाग जाते हैं. रविवार को भी दलसागर के समीप काट कर सड़क पर रखी लकड़ी को जब्त किया गया.






- पड़री मोड़ तथा सिमरी से पकड़े गए दो ट्रैक्टर
- पदाधिकारी ने कहा लगातार चलेगा अभियान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के लोगों के द्वारा एनएच - 84 निर्माण के दौरान अवैध तरीके से वृक्षों की कटाई की जा रही है. साथ ही मिलीभगत कर उन्हें बेचा भी जा रहा है. वन विभाग के अधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के दौरान काटे गए पेड़ों से लगे हुए दो ट्रैक्टर जब्त करने के बाद यह बात कही. उन्होंने कहा कि राजमार्ग प्राधिकरण के लोगों के द्वारा पेड़ों की कटाई कर उन्हें गलत तरीके से बेचने में सहयोग करने के साथ-साथ इधर उधर भी छोड़ दिया जाता है, जिससे कि न सिर्फ आने जाने वाले लोगों को असुविधा होती है बल्कि, लोग लकड़ी लेकर भाग जाते हैं. रविवार को भी दलसागर के समीप काट कर सड़क पर रखी लकड़ी को जब्त किया गया.



जानकारी देते हुए वन उप परिसर पदाधिकारी गुड्डू कुमार सिंह ने बताया कि अवैध तरीके से लकड़ी को ले जा रहे दो ट्रैक्टर जब्त किए गए, जिनमें एक ट्रैक्टर को पड़री मोड़ के समीप एवं दूसरे को सिमरी के समीप शर्मा लकड़ी मिल के समीप से जब्त किया गया. इस दौरान चालक ट्रक छोड़कर भाग निकले. बाद में दोनों ट्रैक्टरों को थाने में खड़ा कराया गया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को पेड़ों की कटाई की जो समयावधि मिली थी वह भी खत्म हो चुकी है. बावजूद इसके अवैध तरीके से पेड़ों की कटाई की जा रही है. ऐसे में लगातार अभियान चलाकर इस अवैध कार्य को रोका जा रहा है.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments