गंगा समग्र ने चलाया "सघन स्वच्छता अभियान" ..

अभियान का नेतृत्व जिला संयोजक हरिशंकर गुप्ता व जिला सह संयोजक अजय वर्मा ने संयुक्त रुप से किया. इस दौरान जिला मुख्यालय स्थित नगर के सती घाट पर रविवार को गंगा समग्र के कार्यकर्ता प्रातः 7 बजे अपने हाथों में झाड़ू लेकर पहुँचे और घाट की सफाई करने में जुट गए. 





- छठ पूजा के पूर्व की गई गंगा घाटों की साफ-सफाई
- लोगों को दिलाया गया स्वच्छता का संकल्प

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : छठ पूजा के पूर्व गंगा समग्र के कार्यकर्ताओं द्वारा रविवार को जिले के गंगा घाटों पर सघन स्वच्छता अभियान चलाया गया. अभियान का नेतृत्व जिला संयोजक हरिशंकर गुप्ता व जिला सह संयोजक अजय वर्मा ने संयुक्त रुप से किया. इस दौरान जिला मुख्यालय स्थित नगर के सती घाट पर रविवार को गंगा समग्र के कार्यकर्ता प्रातः 7 बजे अपने हाथों में झाड़ू लेकर पहुँचे और घाट की सफाई करने में जुट गए. साफ सफाई के क्रम में घाट के समीप नदी में फैले गाद को भी साफ किया गया. नदी घाट की सफाई करने के साथ ही कार्यकर्ताओं द्वारा बंगला घाट, मौनी बाबा घाट, जहाज घाट, व अन्य घाटों पर पॉलीथिन, कूड़े-कचरे को साफ कर स्वच्छता का संदेश दिया गया. 




इस दौरान लोगों को स्वच्छता का संदेश देते हुए जिला संयोजक हरिशंकर गुप्ता ने कहा कि गंगा जीवनदायिनी है. इनको स्वच्छ बनाए रखना प्रत्येक मनुष्य का परम कर्तव्य है. इसकी स्वच्छता के लिए केंद्र व राज्य सरकारें विभिन्न प्रकार की योजनाएं चला रही हैं. इसके प्रति भी लोगों में जागरुकता जरुरी है. कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ताओं ने गंगा तट किनारे घूम रहे स्थानीय नागरिकों व किनारे स्थित दुकानदारों से गंगा घाट पर किसी भी प्रकार की गंदगी न फैलाने भी अपील की गई और सामूहिक रुप से गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प भी दिलाया गया.

स्वच्छता अभियान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बक्सर के जिला प्रचारक अंशुमान जी, नगर संघचालक ओम प्रकाश वर्मा, नगर कार्यवाह अविनाश वर्मा, मदन दूबे, आदित्य चौधरी, अमरनाथ जायसवाल, मारुति आनंद, अरुण गुप्ता, गणेश सिंह के अलावे संघ के वरिष्ठ स्वयंसेवक अवधेश कुमार पाण्डेय, नंदजी केसरी, विनोद कुमार उपाध्याय, राजकुमार गुप्ता, राहुल कुमार, गौरव कुमार, चंद्र भूषण ठाकुर, संजय श्रीवास्तव, दिनेश कुमार, हीरालाल कुमार भी मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments