बक्सर में स्थापित होगी श्री राम की भव्य प्रतिमा, जलेगी अखंड ज्योति ..

ऐसे में न सिर्फ भगवान श्री राम की प्रतिमा बल्कि रामायण सर्किट से भी बक्सर को जोड़ने की पहल की जाएगी. साथ ही साथ पंचकोसी यात्रा के सभी पड़ावों को बेहतर ढंग से विकसित करने की योजना भी बनाई गई है. जिसको जल्द ही मूर्त रूप दिए जाने का कार्य होगा.
प्रतीकात्मक तस्वीर







- अंजनी सरोवर के पुनरुद्धार के लिए सांसद निधि से 15 लाख रुपये देने की घोषणा
- कहा, राम के बिना अधूरा है बक्सर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता तथा एवं पर्यावरण राज्य मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे शनिवार को बक्सर पहुंचे उन्होंने नुआंव में पंचकोशी परिक्रमा में शामिल होकर लोगों को पंचकोशी यात्रा की शुभकामनाएं प्रेषित की. इस दौरान जनसंवाद में उन्होंने कहा कि बक्सर श्रीराम की शिक्षा स्थली रहा है, जिसके विकास के लिए श्रीराम कर्म भूमि न्यास का गठन किया जा चुका है.

जल्द ही जिले में भगवान श्रीराम की एक विशाल तथा भव्य प्रतिमा का निर्माण कराया जाएगा जिसके लिए योजना बनकर तैयार है. उन्होंने कहा इस प्रतिमा के समक्ष नहीं अखंड ज्योति जलती रहेगी. साथ ही यज्ञ तथा हवन करने की भी व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रभु श्री राम के बिना बक्सर अधूरा है. ऐसे में न सिर्फ भगवान श्री राम की प्रतिमा बल्कि रामायण सर्किट से भी बक्सर को जोड़ने की पहल की जाएगी. साथ ही साथ पंचकोसी यात्रा के सभी पड़ावों को बेहतर ढंग से विकसित करने की योजना भी बनाई गई है. जिसको जल्द ही मूर्त रूप दिए जाने का कार्य होगा.



अंजनी सरोवर के जीर्णोद्धार के लिए 15 लाख रुपये देने की घोषणा :

सांसद ने अंजनी सरोवर तथा  छोटका नुआंव के विकास के लिए अपने संकल्प को दोहराया तथा कहा कि पंचकोशी परिक्रमा के दौरान यहां आने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए जल्द ही एक विश्रामालय की व्यवस्था की जाएगी. इसके साथ नहीं अंजनी सरोवर के पुनरुद्धार के लिए 15 लाख रुपये की राशि सांसद निधि से प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि संक्रमण काल में सभी सांसदों की सांसद निधि को कोरोना फंड में स्थानांतरित कर दिया गया था. पुनः क्षेत्र के विकास के लिए सांसद निधि प्रदान की जा रही है.











Post a Comment

0 Comments