जेएनयू के प्रोफेसर ने पंचकोशी यात्रा पर लिखी पुस्तक ..

गंगा के किनारे साहित्य मंदिर मार्ग के समीप सुबह तकरीबन 11:15 बजे आयोजित इस कार्यक्रम में तमाम साहित्यकार व बुद्धिजीवियों की उपस्थिति में पुस्तक का लोकार्पण किया गया. इस दौरान लेखक ने कहा कि बक्सर एक धार्मिक व पौराणिक नगरी है पंचकोशी मेला का भी अपना एक ऐतिहासिक महत्व है. 





- गंगा किनारे किया गया पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का आयोजन
- पंचकोशी मेला के आरम्भ की पूर्व संध्या पर आयोजित था कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचकोशी यात्रा का आरंभ बुधवार जेएनयू के शिक्षक प्रोफेसर देवेंद्र चौबे के द्वारा पंचकोशी मेला नामक पुस्तक का लोकार्पण किया गया. मंगलवार को गंगा के किनारे साहित्य मंदिर मार्ग के समीप सुबह तकरीबन 11:15 बजे आयोजित इस कार्यक्रम में तमाम साहित्यकार व बुद्धिजीवियों की उपस्थिति में पुस्तक का लोकार्पण किया गया. इस दौरान लेखक ने कहा कि बक्सर एक धार्मिक व पौराणिक नगरी है पंचकोशी मेला का भी अपना एक ऐतिहासिक महत्व है. ऐसे में भावी पीढ़ी अपने प्राचीन और गौरवशाली इतिहास को ना भूले इसके लिए इस तरह के पुस्तक की रचना उन्होंने की. 



मौके पर मौजूद प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ०शशांक शेखर ने कहा कि पंचकोशी यात्रा का गौरवशाली इतिहास आज धीरे-धीरे धूमिल होता जा रहा है. ऐसे में लेखक प्रोफ़ेसर देवेंद्र चौबे का यह प्रयास सराहनीय है. अपने गौरवशाली अतीत को याद रखना नई पीढ़ी के लिए आवश्यक है. उन्होंने पुस्तक रचना के लिए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया. मौके पर तमाम साहित्यकारों के फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री कृष्ण चौबे समेत साहित्य प्रेमी तथा प्रबुद्ध जन मौजूद रहे. मौजूद लोगों को पुस्तक की एक-एक प्रति भेंट की गई.







Post a Comment

0 Comments