वीडियो : वार्षिक जांच में पहुंचे रेल एसपी ने जीआरपी की उपलब्धियों पर जताया संतोष

विदेशी शराब जब्त किए तथा तस्करों को गिरफ्तार किए जाने पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया और कहा कि निश्चित तौर पर शराब की अवैध तस्करी के लिए रेल मार्ग का ज्यादा प्रयोग होता है. ऐसे में जीआरपी को नियमित रूप से तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाते रहना होगा. 

फाइलों का अवलोकन करते रेल एसपी




- कहा, सीमावर्ती इलाका होने के कारण बढ़ जाती है चुनौतियां
- रेल निरीक्षक के कार्यालय का भी किया निरीक्षण, की फाइलों की जांच

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रेल एसपी आनंद वर्धन शनिवार को बक्सर पहुंचे. उन्होंने राजकीय रेल थाने की वार्षिक जांच की लंबित कांड तथा अन्य दस्तावेजों अवलोकन करने के पश्चात उन्होंने थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद को दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि पटना-डीडीयू रेलखंड पर बक्सर रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश से बिहार में प्रवेश का मुख्य मार्ग है. ऐसे में शराबबंदी कानून का अनुपालन कराने के लिए स्थानीय पुलिस कर्मियों की चुनौतियां और भी बढ़ जाती है. इसके अलावे यूपी का सीमावर्ती इलाका होने के कारण काफी संख्या में रेल यात्री यहाँ ट्रेन पकड़ने आते हैं, जिसजे कारण यात्रियों की सुरक्षा का भार भी बढ़ जाता है हालांकि, जीआरपी के द्वारा पिछले 1 साल में 1 हज़ार लीटर से ज्यादा देशी और विदेशी शराब जब्त किए तथा तस्करों को गिरफ्तार किए जाने पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया और कहा कि निश्चित तौर पर शराब की अवैध तस्करी के लिए रेल मार्ग का ज्यादा प्रयोग होता है. ऐसे में जीआरपी को नियमित रूप से तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाते रहना होगा. 

एसपी के साथ डीएसपी प्रशांत कुमार भी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने रेल निरीक्षक रवि प्रकाश के कार्यालय का भी निरीक्षण किया तथा लंबित मामलों के बारे में जानकारी लेते हुए दिशा निर्देश दिए. बताया कि रेल डीएसपी तथा स्थानीय थानाध्यक्ष व पुलिस बल के द्वारा समय-समय पर औचक जांच अभियान चलाने से भी काफी फायदा होता है तथा तस्करों के बीच खौफ का माहौल कायम रहता है. एसपी ने कहा कि प्रदेश में जारी शराबबंदी का अनुपालन कराने के लिए मातहतों को व्यापक दिशा-निर्देश दिए गए हैं.











Post a Comment

0 Comments