चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित 62 कर्मियों और पदाधिकारियों पर एफआइआर ..

संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के प्रतिवेदनानुसार प्रखण्ड चौसा एवं ब्रह्मपुर के मतगणना कार्य हेतु 26 नवम्बर एवं 01 दिसम्बर को कुल 23 कर्मियों एवं प्रखण्ड ब्रह्मपुर के मतदान कार्य हेतु दिनांक 27 नवम्बर को कुल 39 मतदान कर्मियों ने योगदान नहीं दिया और बिना किसी सूचना के अनाधिकृत रूप से कर्तव्य से अनुपस्थित रहे.




- जिला पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर हुई कार्रवाई
- चुनावी ड्यूटी में योगदान नहीं करने वाले सभी से मांगा गया है स्पष्टीकरण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पंचायत आम निर्वाचन के दौरान अपनी ड्यूटी से गायब रहने वाले कुल 62 कर्मियों और पदाधिकारियों के विरुद्ध जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई है. 



जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि चुनाव के दौरान प्रखण्ड चौसा एवं ब्रह्मपुर के मतगणना कार्य हेतु कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए नियुक्ति पत्र का तामिला कराया गया था. 26 नवम्बर एवं 01 दिसम्बर 2021 को क्रमशः चौसा एवं ब्रह्मपुर प्रखंड के मतगणना हेतु मतगणना केन्द्र बाजार समिति बक्सर में योगदान करने का आदेश दिया गया था. ब्रह्मपुर प्रखंड के मतदान दल के रूप में कार्य करने हेतु कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए नियुक्ति पत्र का तामिला कराया गया था तथा दिनांक 27 नवम्बर को मतदान कर्मियों को संबंधित प्रखण्ड मुख्यालय में योगदान करने का आदेश दिया गया था. 

संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के प्रतिवेदनानुसार प्रखण्ड चौसा एवं ब्रह्मपुर के मतगणना कार्य हेतु 26 नवम्बर एवं 01 दिसम्बर को कुल 23 कर्मियों एवं प्रखण्ड ब्रह्मपुर के मतदान कार्य हेतु दिनांक 27 नवम्बर को कुल 39 मतदान कर्मियों ने योगदान नहीं दिया और बिना किसी सूचना के अनाधिकृत रूप से कर्तव्य से अनुपस्थित रहे. ऐसे में जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह-जिला पदाधिकारी इन सभी के विरुद्ध प्राथिमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई हेतु स्पष्टीकरण की माँग की गई है.





Post a Comment

0 Comments