वीडियो : चुनाव परिणाम के बाद सिमरी में मारपीट व गोलीबारी, घायल वाराणसी रेफर ..

पंचायत चुनाव के दौरान प्रत्याशियों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए धन और बल सभी तरह की नीतियां अपनाई थी लेकिन, जनता ने विकास के नाम पर बदलाव की जो बयार विभिन्न प्रखंडों में बहाई थी वही बयार सिमरी में भी बहती रही.

 





- सिमरी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव का है मामला
- घटना के बाद इलाके में बढ़ाई गई चौकसी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पंचायत चुनाव के दौरान दसवें चरण में सिमरी प्रखंड के सभी पंचायतों की मतगणना शुक्रवार को संपन्न हो गई. मतगणना संपन्न होने के बाद एक तरफ जहां विजेताओं व उनके समर्थकों में उत्साह रहा वहीं हारने वाले प्रत्याशी हार के कारणों की तलाश करने लगे. पंचायत चुनाव में हार का सामना करने वाले एक प्रत्याशी के कुछ समर्थकों ने उनके पक्ष में मतदान नहीं करने का आरोप लगाते हुए कुछ ग्रामीणों के साथ मारपीट की. जमकर लाठी-डंडे चले. इस दौरान दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी हुई. मामला सिमरी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव का है. इस घटना के बाद जहां इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया वहीं लाठी-डंडे की चोट से सुरेश कुमार नामक एक स्थानीय 28 वर्षीय युवक तथा एक अन्य 45 वर्षीय व्यक्ति घायल हो गए. घायलों को आनन-फानन में सिमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए पहले सदर अस्पताल फिर वहां से वाराणसी रेफर कर दिया गया. 

घायल युवक सुरेश कुमार ने बताया है कि कुछ स्थानीय युवक शुक्रवार को उसे उस वक्त पीटने लगे जब वह अपने बगीचे में काम कर रहा था. घटना के कारणों के बारे में उसे ज्ञात नहीं है. 

दरअसल, पंचायत चुनाव के दौरान प्रत्याशियों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए धन और बल सभी तरह की नीतियां अपनाई थी लेकिन, जनता ने विकास के नाम पर बदलाव की जो बयार विभिन्न प्रखंडों में बहाई थी वही बयार सिमरी में भी बहती रही. मामले में स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को सूचना दे दी गई है लेकिन, अभी तक इस मामले में किसी पक्ष के द्वारा कोई प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

मामले में डुमरांव एसडीपीओ सह एएसपी राज ने बताया कि मारपीट की सूचना मिली थी, जिसके बाद तुरंत ही मौके पर पुलिस बल को भेजा गया. साथ ही साथ इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल के द्वारा गश्ती भी कराई जा रही है. फिलहाल इलाके में शांति कायम है.





Post a Comment

0 Comments