राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने जिले की भारत्तोलन टीम रवाना ..

खिलाड़ियों के अगुवाई कर रहे मुन्ना पांडेय ने बताया कि यह प्रतियोगिता हर साल राज्य में किसी न किसी जिले में जरूर होती है. जिले के बाद चुने हुए खिलाड़ी राज्य स्तर पर चयनित होते हैं और राज्य से चयनित खिलाड़ियों को देश स्तर पर बुलाया जाता है, जो अपने आप में एक गौरव पूर्ण क्षण होता है. 




- राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जिले का नेतृत्व कर चुके मुन्ना पांडेय कर रहे अगुआई
- सीतामढ़ी में खेली जा रही राज्य स्तरीय भारत्तोलन प्रतियोगिता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  भारोत्तोलन के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए जिले से खिलाड़ियों का एक जत्था शुक्रवार को सीतामढ़ी के लिए रवाना हुआ. वहां हो रही पांच दिवसीय भारत्तोलन प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए रवाना हुए खिलाड़ियों के अगुवाई कर रहे मुन्ना पांडेय ने बताया कि यह प्रतियोगिता हर साल राज्य में किसी न किसी जिले में जरूर होती है. जिले के बाद चुने हुए खिलाड़ी राज्य स्तर पर चयनित होते हैं और राज्य से चयनित खिलाड़ियों को देश स्तर पर बुलाया जाता है, जो अपने आप में एक गौरव पूर्ण क्षण होता है. 

देश स्तर की प्रतियोगिता में 4 क्विंटल का भार उठाने वाले खिलाड़ी मुन्ना पांडेय ने बताया कि बक्सर में संसाधन नहीं होने होने के कारण यहां के खिलाड़ियों का मनोबल ऊँचा नहीं है फिर भी हर प्रतियोगिता में एक या उससे अधिक खिलाड़ी मेडल पाने में अवश्य कामयाब रहते हैं. कोरोना कॉल के कारण करीब 2 वर्षों से यह खेल प्रभावित था लेकिन, एक बार फिर इस प्रतियोगिता के आयोजन से खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं. निश्चित ही अपना जिला इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब होगा.









Post a Comment

0 Comments