वीडियो : नदी में डूबे बच्चे का दो दिन बाद शव बरामद ..

बताया गया कि पानी कम होने के कारण यहां एनडीआरएफ को भेजना संभव नहीं था. पिछले दो दिनों से काफी प्रयास के बाद भी बच्चे का कुछ अता-पता नहीं चल सका था. इसी बीच सोमवार की सुबह शव को नदी की सतह पर बहता हुआ देखा गया. 
नदी के तट पर पहुँ





- कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने की हो रही तैयारी
- 2 दिन से बच्चे को ढूंढने का प्रयास कर रहे थे गोताखोर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सदर प्रखंड के मिल्किया गांव में दो दिन पूर्व ठोरा नदी में डूबे बच्चे का शव सोमवार की सुबह बरामद कर लिया गया. पानी में फूल जाने के कारण शव सतह पर आ गया था. बाद में प्रशासनिक अधिकारियों की पहल से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी ने बताया कि पोस्टमार्टम कराने के बाद नियमानुसार मुआवजे की राशि दी जाएगी.


दरअसल, बीते शुक्रवार को स्थानीय मिल्किया गांव के निवासी सरल बिंद का 10 वर्षीय पुत्र सचिन सुबह अपने कुछ दोस्तों के साथ नदी की तरफ गया था, जहां पैर फिसल जाने के कारण वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. बच्चों ने उसे बचाने का प्रयास तो किया लेकिन, वह पानी में डूब गया.  बाद में इस घटना की सूचना डूबे बच्चे के परिजनों को दी गई. फिर तो घर में कोहराम मच गया. परिजन भागे-भागे नदी किनारे पहुंचे उनके साथ कई ग्रामीण भी मौजूद थे. अपने स्तर पर बच्चे को ढूंढने का प्रयास शुरू कर दिया गया.
मौके पर पहुंची अंचलाधिकारी


बाद में अंचलाधिकारी प्रियंका राय मौके पर पहुंची तथा उनके निर्देश पर गोताखोरों की एक टोली (जिसमें छोटक बिंद, कमल बिंद, हनुमान बिंद तथा रामाशीष बिंद जैसे प्रशिक्षित गोताखोर शामिल थे) पिछले दो दिनों से लगातार बच्चे को बच्चे को ढूंढने का प्रयास कर रही थी. बताया गया कि पानी कम होने के कारण यहां एनडीआरएफ को भेजना संभव नहीं था. पिछले दो दिनों से काफी प्रयास के बाद भी बच्चे का कुछ अता-पता नहीं चल सका था. इसी बीच सोमवार की सुबह शव को नदी की सतह पर बहता हुआ देखा गया. तुरंत ही स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ मौके पर लग गई. स्थानीय लोगों के द्वारा अंचलाधिकारी तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी को सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों के द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments