लापता व्यक्ति का शव गंगा से बरामद, इलाके में सनसनी .

शुक्रवार की सुबह यह सूचना मिली कि कोटवा नारायणपुर के समीप एक व्यक्ति का शव देखा गया है. जानकारी के आलोक में तुरंत ही परिजन मौके पर पहुंचे और मृतक की पहचान की. बाद में पुलिस को इस बात की सूचना दी गई जिसके बाद शव को निकालने और पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है.
घाट पर बैठकर प्राप्त जानकारियों को नोट करते पुलिसकर्मी



- उत्तर प्रदेश के कोटवा नारायणपुर से बरामद हुआ है शव
- 30 नवंबर से ही परिजन कर रहे थे तलाश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पिछले 30 नवम्बर से अपने घर से गायब एक मछुआरे का शव जिले के कम्हरिया के समीप गंगा नदी से बरामद हुआ है वहीं, उनकी नाव उत्तर प्रदेश के कोटवा नारायणपुर के समीप गंगा नदी से ही बरामद किया गया है. उक्त व्यक्ति मछली मारने के लिए घर से निकला था लेकिन, फिर लौट कर नहीं आया. 4 दिनों से उसकी तलाश की जा रही थी, इसी बीच शुक्रवार की सुबह यह सूचना मिली कि कोटवा नारायणपुर के समीप एक व्यक्ति का शव देखा गया है. जानकारी के आलोक में तुरंत ही परिजन मौके पर पहुंचे और मृतक की पहचान की. बाद में पुलिस को इस बात की सूचना दी गई जिसके बाद शव को निकालने और पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है.
घटना के संदर्भ में परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक मिश्रवालिया निवासी मोहन चौधरी के पुत्र ओमप्रकाश चौधरी उर्फ मुन्ना (46 वर्ष) 30 नवंबर को हमेशा की तरह मछली मारने के लिए नाव लेकर गंगा में गए थे. वह अक्सर अकेले ही मछली मारने जाया करते थे लेकिन, वह वह वापस नहीं आए. मुन्ना के घर में 1 दिसंबर को उनकी भतीजी की शादी भी थी. ऐसे में घर वालों के द्वारा कई जगहों पर उनकी तलाश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली. उधर, स्थानीय लोग इस घटना को लेकर अलग तरह की शंकाएं भी जाहिर कर रहे हैं क्योंकि लोगों का कहना है कि वह मछुआरा बिरादरी से थे ऐसे में गंगा में डूब जाना संभव प्रतीत नहीं होता क्योंकि, उन्हें अच्छे ढंग से तैरना भी आता था लेकिन, यह भी चर्चा है कि जाल फेंकते हुए फंस जाने से गंगा में गिर गए हो और अकेले होने के कारण किसी ने देखा नहीं हो जिससे कि डूब जाने से उनकी मौत हो गई.



मृतक अपने पीछे पत्नी के अतिरिक्त चार पुत्रियां और एक पुत्र छोड़ गए हैं, जिनमें से दो पुत्रियों की शादी हो चुकी है. घटना की सूचना मिलने के बाद पत्नी महंगिया देवी एवं बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. घटना की सूचना मिलने पर कमरपुर मुखिया प्रतिनिधि नागेंद्र प्रजापति ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना देते दी तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी को फोन कर मृतक के परिजनों को सरकारी मुआवजा आदि दिलाने की प्रक्रिया का अनुरोध किया.

मामले में थानाध्यक्ष अमित कुमार का कहना है कि तीन-चार दिन पहले उन्हें आवेदन प्राप्त हुआ था जिसमें परिजनों ने यह बताया था कि व्यक्ति गंगा में मछली मारने के लिए गया था और घर नहीं लौटा है. मामले की जांच की जा रही थी तभी उसका शव बरामद किया गया. मौके पर पुलिस टीम को भेजा गया है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा साथ ही घटनास्थल पर मिले सुराग के आधार पर यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि किस परिस्थिति में उसकी मौत हुई है.




Post a Comment

0 Comments