वीडियो : जेल में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता की विजेता बनी कैदियों की टीम ..

प्रतियोगिता में कैदियों तथा कारा कर्मियों की टीम के बीच शानदार मुकाबला हुआ. जिसमें कैदियों की टीम ने खिताब पर कब्जा जमा लिया. कारा एवं सुधार विभाग के द्वारा कैदियों एवं कारा प्रशासन के बीच एक एक सकारात्मक माहौल बनाने के उद्देश्य से खेलकूद प्रतियोगिता एवं टूर्नामेंट का आयोजन किया गया.



- केंद्रीय कारा में आयोजित था क्रिकेट टूर्नामेंट
- कारा एवं सुधार विभाग के निर्देश पर आयोजित था टूर्नामेंट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सेंट्रल जेल में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में कैदियों तथा कारा कर्मियों की टीम के बीच शानदार मुकाबला हुआ. जिसमें कैदियों की टीम ने खिताब पर कब्जा जमा लिया. कारा एवं सुधार विभाग के द्वारा कैदियों एवं कारा प्रशासन के बीच एक एक सकारात्मक माहौल बनाने के उद्देश्य से खेलकूद प्रतियोगिता एवं टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें 29 नवंबर से 7 दिसंबर तक क्रिकेट त्रिकोणीय श्रृंखला का आयोजन किया गया था.



इस प्रतियोगिता के दौरान कारा कर्मी एवं बंदियों के बीच क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में बंदियों को टूर्नामेंट विजेता घोषित किया गया तथा उन्हें ट्रॉफी प्रदान की गई. जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि कारा एवं सुधार विभाग के महानिरीक्षक के निर्देशानुसार यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें बंदियों की टीम के कप्तान मिथिलेश चौधरी थे जबकि खिलाड़ियों में राणा सिंह, लाल बाबू यादव, संतोष राय, छोटे सिंह यादव, अरविंद कुमार राम, पप्पू यादव, पुतुल सिंह, चंदन कुमार पासवान तथा शशि भूषण आदि खिलाड़ी शामिल रहे.जेल प्रशासन की टीम के कप्तान गौरव कुमार थे. जबकि खिलाड़ियों में प्रतीक प्रियांशु, सौरभ कुमार, राजेश कुमार, राहुल कुमार, संतोष कुमार, रोहित शर्मा, मनीष कुमार, मनीष कुमार साहनी, सामू कुमार, प्रमोद कुमार, चंदन चौबे शम्भू कुमार शामिल रहे. खेल में अंपायर की भूमिका बंदी हरेंद्र सिंह तथा कक्षपाल प्रेम कुमार गिरी ने निभाई. निर्धारित 12 ओवर के मैच में बंदियों ने लक्ष्य को कई विकेट रहते ही पूरा कर लिया. 

कारा अधीक्षक ने बताया कि इस तरह का आयोजन बंदियों में अनुशासन, प्रेम तथा सहयोग की भावना विकसित करता है. कार्यक्रम के सफल आयोजन में तारा उपाधीक्षक त्रिभुवन सिंह, सहायक उपाधीक्षक सत्यजीत कुमार तथा में सहायक उपाधीक्षक शिवसागर तथा सभी कारा कर्मियों का विशेष योगदान रहा. सभी विजेता खिलाड़ियों को मेडल तथा विजेता उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की गई.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments