कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सिमरी में शुरु हुआ मतदान ..

कोविड के नए ओमिक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर इस बार के चक्र में सभी बूथो पर कोविड वैक्सीनेशन बूथ भी स्थापित किए गए हैं. मॉडल मतदान केन्द्र भी बनाए गए हैं हालांकि, मतदाताओं और मतदानकर्मी में कोरोना संक्रमण को ले कर उदासीनता जरूर देखने को मिल रही हैं.

 



- सभी 20 पंचायतों में निर्धारित समय से शुरु है मतदान, युवाओं में ख़ासा उत्साह
- कई जगहों से मिल रही है बायोमीट्रिक मशीन खराब होने की सूचना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायत चुनाव का दसवें चरण में सिमरी प्रखण्ड के 20 पंचायतो में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छह पदों के लिए ईवीएम और बैलेट पेपर से मतदान प्रारंभ हो गया है. 20 पंचायतो में 303 मतदान केन्द्रों पर निर्धारित समय से मतदान शुरू हुआ. सुबह से ही महिला और पुरूष मतदाता अपने पहचान पत्र के साथ मतदान कर रहे हैं. सभी मतदान केन्द्रों पर बायोमेट्रिक सिस्टम से मतदाताओं की पहचान सुनिश्चित की जा रही हैं. मतदान शुरु होने के साथ ही कई मतदान केंद्रों पर बायोमीट्रिक सिस्टम फेल होने की सूचना मिली है. जोनल , सेक्टर मजिस्ट्रेट और सुरक्षा गश्ती दल लगातार सभी बूथों पर भ्रमणशील हैं. युवाओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है.  करीब 9 बजे तक 10 प्रतिशत मतदान होने की संभावना हैं. कोविड के नए ओमिक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर इस बार के चक्र में सभी बूथो पर कोविड वैक्सीनेशन बूथ भी स्थापित किए गए हैं. मॉडल मतदान केन्द्र भी बनाए गए हैं हालांकि, मतदाताओं और मतदानकर्मी में कोरोना संक्रमण को ले कर उदासीनता जरूर देखने को मिल रही हैं.

बताते चले कि सिमरी प्रखण्ड इलाके के करीब 11 पंचायत गंगा नदी के दियारा इलाकों में हैं. बाढ़ के कारण इस इलाके में 10 वें चरण में मतदान राज्य चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित किया गया था. इसके अलावे दियारा इलाके में हिंसक वारदातों को ले कर बक्सर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इलाके के चिन्हित लोगो को प्रखण्ड बदर करने के साथ ही करीब 5 दर्जन लोगों को मतदान प्रक्रिया समाप्ति तक के लिए इलाके के अलग अलग थानों में बैठाया भी गया हैं.डीएम-एसपी ने जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया तत्पश्चात सिमरी में चुनाव पर्यवेक्षण के लिए प्रस्थान कर गए.








Post a Comment

0 Comments