सदर अस्पताल में आधी कीमत में होगा सीटी स्कैन

उन्होंने बताया कि बिहार सरकार तथा एस्काग संजीवन प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत संचालित इस सीटी स्कैन में बाजार से लगभग आधे कीमत सीटी स्कैन किया जाएगा. सदर अस्पताल के अलावा किसी निजी चिकित्सालय में अपना इलाज करा रहे लोग इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं.


 




- डीएम ने किया पीपीपी मोड में संचालित सीटी स्कैन सेवा का शुभारंभ
- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने किया उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर समेत जिलेवासियों को अब आधे दाम में सीटी स्कैन की सुविधा प्राप्त होगी. जिला पदाधिकारी अमन समीर के हाथों सदर अस्पताल में इस सुविधा का उद्घाटन कर दिया गया. मौके पर उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल की सुविधाओं को और भी बेहतर बनाए जाने की कवायद चल रही है जिसके तहत पूर्व से ही डिजिटल एक्सरे, अल्ट्रासाउंड तथा 24 घंटे पैथोलॉजिकल लैब का संचालन हो रहा है. इसके अतिरिक्त अब जनता की सेवा में सीटी स्कैन भी समर्पित किया गया है. उन्होंने बताया कि बिहार सरकार तथा एस्काग संजीवन प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत संचालित इस सीटी स्कैन में बाजार से लगभग आधे कीमत सीटी स्कैन किया जाएगा. सदर अस्पताल के अलावा किसी निजी चिकित्सालय में अपना इलाज करा रहे लोग इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं.


मौके पर सिविल सर्जन डा. जितेंद्र नाथ ने कहा कि यहां सीटी स्कैन कराने वाले लोगों को त्वरित तथा बाजार से कम कीमत पर यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है. यहां सीटी स्कैन (हेड विदाउट कंट्रास्ट) की कीमत 900 रुपये निर्धारित है लेकिन जो लोग सदर अस्पताल में इलाज कराएंगे उन्हें 207 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगी. इस प्रकार केवल 693 रुपये में सीटी स्कैन हो जाएगा. वहीं, हेड (विथ कंट्रास्ट) 1350 रुपये में होगा जिसमें सदर अस्पताल में इलाज कराने वालों को 310 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगी. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए चेस्ट सीटी स्कैन सदर  अस्पताल में इलाजरत लोगों को केवल 1310 रुपये में प्राप्त होगा। वहीं बाहर से पहुंचे रोगियों को 1700 रुपये में उपलब्ध होगा. उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उपाधीक्षक डा. भूपेंद्र नाथ, अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार सिंह समेत तमाम अस्पताल कर्मी मौजूद रहे.








Post a Comment

0 Comments