धनसोई में सड़क किनारे पलटी बस, बाल-बाल बचा दुकानदार, निर्माण व अतिक्रमण पर सवाल उठाकर सड़क जाम ..

उनका कहना है कि सड़क निर्माण विभाग के द्वारा सड़क का निर्माण के दौरान उसे ऊंचा कर दिया गया है जिससे किनारे बनी नालियां नीचे हो गई है. जबकि किसी भी सड़क के निर्माण के दौरान उसे पहले की अवस्था से ऊंचा नहीं किए जाने का प्रावधान है. 

 





- स्थानीय लोगों ने कहा, सड़क निर्माण के दौरान हुई है लापरवाही
- सड़क को और भी चौड़ा की जाने की है आवश्यकता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मंगलवार की दोपहर तकरीबन 1:00 बजे धन सोनी बाजार में यात्रियों से भरी एक बस सड़क के किनारे पलट गई. इस हादसे में बस में सवार यात्रियों को मामूली चोटें आई वहीं, सड़क के किनारे किराना दुकान चलाने वाले व्यक्ति की जान बाल-बाल बची. दरअसल बस बक्सर से दिनारा जा रही थी इसी बीच धनसोई बाजार में सामने से आ रहे वाहन को साइड देने के चक्कर में बस सड़क के किनारे गई और यह दुर्घटना हो गई. बाद में स्थानीय दुकानदारों ने इस दुर्घटना को लेकर सड़क पर उतरकर विरोध करना शुरु कर दिया है. उनका कहना है कि सड़क निर्माण विभाग के द्वारा सड़क का निर्माण के दौरान उसे ऊंचा कर दिया गया है जिससे किनारे बनी नालियां नीचे हो गई है. जबकि किसी भी सड़क के निर्माण के दौरान उसे पहले की अवस्था से ऊंचा नहीं किए जाने का प्रावधान है. 

स्थानीय लोगों ने यह भी कहा कि इस सड़क को चौड़ा किए जाने की आवश्यकता है. जिसके लिए दोनों किनारों से अतिक्रमण हटाने की आवश्यकता पड़ेगी. कई बार प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाने की बात भी कही गई लेकिन ऐसा नहीं किया गया. ऐसे में प्रशासन को अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई करनी होगी अन्यथा स्थानीय लोग तथा दुकानदार सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे. घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय थाने के पुलिस मौके पर पहुंच गई है. 









Post a Comment

0 Comments