सदर अस्पताल में रंग-बिरंगी पट्टियां बता रही हैं आगंतुकों को रास्ता ..

बताते हैं कि अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि बाहर से आने वाले किसी भी आगंतुक को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो. 



- जिला स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर प्रबंधन ने की नई व्यवस्था
- नई पहल से लोगों को हो रही काफी सहूलियत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सदर अस्पताल में पहुंचने वाले लोगों को अब पूछताछ काउंटर पर भटकने की जरूरत नहीं होगी. जिला स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर आगंतुक रोगियों व उनके परिजनों के लिए ऐसा प्रबंध किया गया है जिससे वह सीधे सुविधाओं तक पहुंच कर उनका लाभ ले सके. अस्पताल के मुख्य प्रवेश द्वार से अस्पताल की फर्श पर रंगीन पट्टियां बनाई गई हैं. जिन पर यह वर्णित किया गया है कि वह रंगीन पट्टियां किस विभाग अथवा किस सुविधा तक पहुंचाएगी.



अस्पताल प्रबंधक बताते हैं कि अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि बाहर से आने वाले किसी भी आगंतुक को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो. अस्पताल में बहुत सारे विभागों को इधर से उधर भी किया गया है. ऐसे में लोगों को काफी सहूलियत देगी.

गुलाबी वाह्य रोग विभाग तो आकस्मिक विभाग तक पहुंचाती है हरी पट्टी :

नई व्यवस्था के तहत फर्श पर अलग-अलग रंगों की पट्टियां बनाने से अशिक्षित लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में सहूलियत होगी. आकस्मिक विभाग में जाना हो तो उसके लिए हरे रंग की पट्टी बनाई गई है जो कि मुख्य द्वार से सीधे आकस्मिक विभाग तक जाती है जबकि पैथोलॉजी में जाने के लिए नीले रंग की पट्टी वहीं, सामान्य वार्ड तथा ऑपरेशन थिएटर में जाने के लिए लाल एवं वाह्य रोग विभाग में जाने के लिए गुलाबी रंग की पट्टी बनाई गई है. यह सुविधा शुरू होने के बाद अस्पताल में इधर-उधर पूछताछ करने वाले लोगों को काफी राहत हो रही है.

कहते हैं प्रबंधक : 
अस्पताल में सुविधाओं की बढ़ोतरी के साथ छात्र आगंतुकों की सहायता के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. इसी प्रयास के तहत रंगीन पट्टियां बनाकर लोगों को सुविधा प्रदान की जा रही हैं.
दुष्यंत कुमार
प्रबंधक, सदर अस्पताल





Post a Comment

0 Comments