पहिए से निकली चिंगारी, बाल-बाल बची पटना - कोटा एक्सप्रेस ..

इस घटना को पूर्वी समपार संख्या 66 बी के गेटमैन रंजीत कुमार ने देख लिया. तुरंत घटना की सूचना स्टेशन प्रबंधक धर्मवीर सिंह को दी गई. दोनों लोगों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे की है. 

 

प्रतीकात्मक तस्वीर





- डुमराँव रेलवे स्टेशन के पूर्व ब्रेक बाइंडिंग के कारण लगी आग
- गेटमैन तथा स्टेशन मास्टर की तत्परता से टला बड़ा हादसा


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  दानापुर - पीडीडीयू रेलखंड के डुमराँव रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को अप पटना-कोटा अप के स्लीपर क्लास के एस - थ्री बोगी के चक्के में ब्रेक बाइंडिंग हो जाने से चक्के से चिंगारी निकलने लगी. इस घटना को पूर्वी समपार संख्या 66 बी के गेटमैन रंजीत कुमार ने देख लिया. तुरंत घटना की सूचना स्टेशन प्रबंधक धर्मवीर सिंह को दी गई. दोनों लोगों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे की है. 



बाद में जैसे ही ट्रेन डुमरांव स्टेशन पर रुकी तो पोर्टर संजय कुमार तथा ऑफ ड्यूटी के बाद स्टेशन पर मौजूद स्टेशन मास्टर अविनाश कुमार सहित अन्य रेल कर्मियों की मदद से पैनल में मौजूद तीन फायर बॉक्स की सहायता आग पर काबू कर लिया. उधर, जानकारी मिलते ही ट्रैन के गार्ड एस. रजक भी ट्रेन में मौजूद फायर बॉक्स को लेकर सहयोग के लिए पहुंच गए तब तक घबराए यात्री भी ट्रेन से नीचे उतर चुके थे.

मौके पर रेल यात्री कल्याण समिति डुमरांव के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, आरपीएफ हवलदार वी के राय, सिपाही एस के गुप्ता, जीआरपी के चन्द्रमन कुमार भी पहुंचे. तकरीबन 22 मिनट रुकने के बाद 1:52 बजे ट्रेन पुनः गंतव्य के लिए रवाना हुई.






Post a Comment

0 Comments