पुण्यतिथि पर कामरेड सूरज प्रसाद को दी गई श्रद्धांजलि ..

कहा वर्तमान केन्द्र सरकार ने धर्म और साम्प्रदायिकता की राजनीति ने पूरे देश मे जहर घोलने का काम कर रहे हैं. आम-आवाम को आपस मे लड़वाने का काम कर रहे हैं देश की जनता को आर्थिक गुलामी की ओर ढकेलने का काम कर रहे हैं.

 




- वक्ताओं ने कहा, गरीबों-मजदूरों और किसानों की लड़ाई लड़ते रहे थे कामरेड सूरज प्रसाद
- वक्ताओं ने सरकार की नीतियों का किया विरोध, लगाए कई आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा आयोजित राज्यसभा के पूर्व सांसद कामरेड सूरज प्रसाद की 12 वीं पुण्यतिथि किसान आंदोलन एवं शहीद किसानों को समर्पित श्रद्धांजलि सभा का स्थानीय सूरज बाबू के स्मारक स्थल पर हुई. किसान, मजदूर हित की लड़ाई के साथ ही गरीबों को बासगीत जमीन दिलाने के लिए इनके द्वारा किये गए आंदोलन की यादें साझा की गई. श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता संयुक्त रूप से कामरेड जितेंद्र प्रसाद एवं कामरेड कामेंद्र सिंह कर रहे थे. मंच का संचालन सीपीआई जिला मंत्री कामरेड ज्योतेश्वर सिंह उर्फ बालक दास ने की.



श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए राज्य परिषद सदस्य कामरेड प्रमोद प्रभाकर ने कहा वर्तमान केन्द्र सरकार ने धर्म और साम्प्रदायिकता की राजनीति ने पूरे देश मे जहर घोलने का काम कर रहे हैं. आम-आवाम को आपस मे लड़वाने का काम कर रहे हैं देश की जनता को आर्थिक गुलामी की ओर ढकेलने का काम कर रहे हैं. पिछले 2014 से अब तक एक लाख किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुए. नौजवान, बेरोजगारों, ड्रग्स माफिया के चुंगल में फंसते जारहे हैं. यह स्थिति बहुत ही शर्मनाक है. 


सभा में पूर्व सांसद नागेन्द्र नाथ ओझा ने किसान आंदोलन में करीब 700 किसान शहीद हो गए. उन्ही को समर्पित आज सूरज बाबू की श्रद्धांजलि आयोजित है. कम्युनिस्ट पार्टी हर क्षेत्र की जनता की समस्याओं पर आंदोलन कर सरकार को चेतावनी देने का काम कर रही है. सूरज बाबू के जनांदोलन की राह पर चल कर ही समतामूलक समाज की स्थापना कर सकते हैं,
सभा को अखिल भारतीय छात्र संघ के पूर्व सचिव कामरेड बिजेंद्र केसरी, तेजनारायण सिंह, नागेन्द्र मोहन सिंह, मकरध्वज बिद्रोही, ट्रेड यूनियन के नेता प्रदीप शरण, अशोक प्रसाद, ओमप्रकाश सिंह,  परबिंद सिंह मुखिया, सुदर्शन शर्मा, सलाहुदिन अंसारी, मुकेश कुमार, शमीम मंसूरी, बीरेंद्र सिंह, लक्की जायसवाल, रितेश कुमार श्रीवास्तव, देवानंद सिंह, उमाकांत दूबे, पूर्व विधायक रामाश्रय सिंह,आदि ने संबोधित किया. इस दौरान सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.







Post a Comment

0 Comments