वीडियो : अधिकारियों की मिलीभगत से ब्लैक मार्केट में बेचा जा रहा किसानों का यूरिया : तेजनारायण सिंह

कहा कि 26 हज़ार बोरी से ज्यादा यूरिया खाद जिले के किसानों के लिए लाए जाने की बात कही जा रही थी लेकिन, आज के समय में भी किसानों को निर्धारित दर पर खाद नहीं मिल पा रही है. उन्होंने कहा कि एक अधिकारी नहीं दबी जुबान में यह बताया है कि सारा खाद ब्लैक मार्केट में बेचा जा रहा है.

 






- पूर्व सांसद ने बताया निर्धारित से दोगुनी कीमत पर मिल रहा था
- अधिकारियों की कार्यशैली पर भी उठाए सवाल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पूर्व सांसद तेज नारायण सिंह ने व्यवस्थाओं पर एक बड़ा सवाल उठाते हुए यह कहा है कि यूरिया खाद की व्यापक कालाबाजारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि 26 हज़ार बोरी से ज्यादा यूरिया खाद जिले के किसानों के लिए लाए जाने की बात कही जा रही थी लेकिन, आज के समय में भी किसानों को निर्धारित दर पर खाद नहीं मिल पा रही है. उन्होंने कहा कि एक अधिकारी नहीं दबी जुबान में यह बताया है कि सारा खाद ब्लैक मार्केट में बेचा जा रहा है.


पूर्व सांसद ने कहा कि निर्धारित दर पर हाथ मांगने के लिए पहुंचने वाले किसानों को स्टॉक खत्म होने की बात कही जाती है लेकिन, जब वही किसान दोगुनी कीमत पर खाद मांगता है तो उसे तत्काल खाद मुहैया हो जाती है. खाद की कीमत 266 रुपये प्रति बैग निर्धारित है लेकिन, वह 500 रुपये प्रति बैग मिल रही है. ऐसे में उन्होंने सांसद सह मंत्री अश्विनी चौबे के दावों पर सवाल उठाते हुए खाद वितरण की प्रशासनिक व्यवस्था को भी कटघरे में खड़ा किया.उन्होंने कहा कि सरकार ने धान की खरीद की कीमत 1940 रुपये तय की है लेकिन, किसी किसान का धान उस कीमत पर नहीं लिया जा रहा. किसान 13 सौ, 14 सौ और 15 सौ रुपये में ही धान बेचकर अपना काम निकाल रहे हैं.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments