गरीब कल्याण योजना से राशन लेने वाले अमीरों पर लगा जुर्माना ..

इसके अतिरिक्त जिन अपात्र लाभुकों ने अब तक जवाब नहीं दिया है उनके विरुद्ध भी कार्रवाई सुनिश्चित है. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सभी अपात्र लाभुकों नियमित राशन के साथ-साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से भी राशन का उठाव किया गया है.

 







- राशन लेने वाले सरकारी सेवकों पर हुई कार्रवाई
- गलत ढंग से राशन कार्ड बनवा कर रहे थे राशन का उठाव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सरकारी सेवा में होते हुए राशन कार्ड बनवाने तथा अनुदानित दर पर राशन का उठाव करने वाले छह लोगों के विरुद्ध अनुमंडल पदाधिकारी ने कार्रवाई की है. इन लोगों को यह निर्देश दिया गया है कि उन्होंने जितनी राशि का अनाज उठाया है उतनी राशि अनुमंडल कार्यालय में एक सप्ताह के अंदर जमा कराए.  ऐसा नहीं करने पर इनके विरुद्ध नीलाम पत्र वाद दायर करने के साथ-साथ इनके नियोक्ता को विधि-सम्मत कार्रवाई हेतु पत्र लिखा जाएगा.






जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने  बताया कि अनुमंडल के सदर प्रखंड अंतर्गत बरुना पंचायत के जन वितरण प्रणाली के अपात्र लाभुकों को पत्र लिखकर उनसे यह पूछा गया था कि वह किस आधार पर राशन का उठाव कर रहे हैं. ऐसे में कुल छह लोगों ने स्पष्टीकरण समर्पित करते हुए यह स्वीकार किया है कि वह सरकारी सेवा में थे फिर भी गलत तरीके से जन वितरण प्रणाली के माध्यम से अनुदानित दर पर राशन का उठाव कर रहे थे. ऐसे लोगों को अब तक लिए गए राशन की राशि को अनुमंडल कार्यालय में जमा कराने का निर्देश दिया गया है. 

उन्होंने बताया कि सरकारी सेवा में रहते हुए भी जिन लोगों ने जन वितरण प्रणाली दुकान से राशन का उठाव किया था उनमें विजय शंकर गुप्ता, गजाधर साह, तथा संजय शाह से 51 हज़ार 721 रुपये, भुवनेश्वर सिंह से 13 हज़ार 443 रुपये, रविंद्र यादव से 17 हज़ार 240 रुपये, मुकेश कुमार यादव से 17 हज़ार 240 रुपये तथा श्रीकांत सिंह से भी 17 हज़ार 240 रुपये जमा करने को कहा गया है. इसके अतिरिक्त जिन अपात्र लाभुकों ने अब तक जवाब नहीं दिया है उनके विरुद्ध भी कार्रवाई सुनिश्चित है. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सभी अपात्र लाभुकों नियमित राशन के साथ-साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से भी राशन का उठाव किया गया है.






Post a Comment

0 Comments