गंगा स्वच्छता व अविरलता का लिया संकल्प ..

गंगा समग्र देश भर में इसे संकल्प दिवस के रूप में मना रही है. इसी क्रम में जिले में कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए. उन्होंने कहा कि हम सभी इस बात से अवगत है कि "भीष्म" पितामह गंगा माता के पुत्र थे और उनके द्वारा ली गई प्रतिज्ञा एक अटल प्रतिज्ञा है.

 







- जिले भर में संकल्प दिवस के रूप में मनी भीष्म पितामह की जयंती
- गंगा समग्र के द्वारा जिले भर में आयोजित किया गया था कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  गंगा समग्र बक्सर जिला द्वारा जिले भर में गंगापुत्र भीष्म पितामह की जयंती को संकल्प दिवस के रुप में मनाया गया. इस दौरान जिले में गंगा किनारे घाटों पर भीष्म के तैलचित्र के समक्ष गंगा की स्वच्छता और निर्मलता के लिए लोगों को शपथ दिलाई गई. कार्यक्रम का नेतृत्व संस्था के जिला संयोजक हरिशंकर गुप्ता एंव जिला सह संयोजक अजय वर्मा ने किया.

संयोजक ने बताया कि माघ कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि को गंगा पुत्र भीष्म पीतामह की जयंती है. गंगा समग्र देश भर में इसे संकल्प दिवस के रूप में मना रही है. इसी क्रम में जिले में कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए. उन्होंने कहा कि हम सभी इस बात से अवगत है कि "भीष्म" पितामह गंगा माता के पुत्र थे और उनके द्वारा ली गई प्रतिज्ञा एक अटल प्रतिज्ञा है.

उन्होंने ने आगे बताया कि 'गंगा समग्र 15 आयामों पर काम कर रहा है जैसे गंगा आरती,घाट स्वच्छता, वृक्षारोपण, जैविक-कृषि, तालाब (गंगा सरोवर), एस टी पी (नाला),गंगा आश्रितों की मदद, शिक्षण संस्था का विकास आदि. उन्होंने इस पुनीत कार्य में आम जनमानस को भी आगे आकर भागीदारी निभाने का आग्रह भी किया. मौके पर गंगापुत्र भीष्म के बारे में अन्य वक्ताओं द्वारा विचार भी व्यक्त किया गया.

कार्यक्रम में रामलीला समिति के सचिव बैकुंठ नाथ शर्मा, जिला सह संयोजक मदन जी दूबे, सुरेश संगम, डा.ओमप्रकाश केशरी पवननंदन, भाजपा ओबीसी मोर्चा के क्षेत्रीय प्रभारी, आदित्य चौधरी, गणेश सिंह, अरुण गुप्ता,अमरनाथ जायसवाल, सुरेश गुप्ता, पुनीत सिंह, कृष्ण कुमार वर्मा, भरत प्रधान, सुमन अकेला, धर्मेन्द्र सिंह, अरुण सिंह, साकेत कुमार (चंदन), प्रहलाद गुप्ता समेत अन्य लोग उपस्थित थे.











Post a Comment

0 Comments