तन को रखना है चंगा तो घर की कठौती में बुलाइए गंगा : प्रशासन

बहुत ही आश्चर्य की बात है कि हर व्यक्ति ने अपने स्वजनों तथा जान-पहचान के लोगों को संक्रमण काल में खोया है फिर भी वह मास्क पहनने से कतरा रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि कई सरकारी कर्मी मास्क पहनने से परहेज कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मी को तो और भी सख्ती से इन नियमों का अनुपालन करना है.





- मकर संक्रांति में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक 
- गंगा व पोखरों पर आने-जाने पर लगा प्रतिबंध
- एसडीएम ने कहा, संक्रमण से जान बचाना सबकी जिम्मेदारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता कर बताया कि संक्रमण के तेजी से बढ़ते प्रसार को देखते हुए अबकी बार मकर संक्रांति को सार्वजनिक रूप से मनाने पर प्रतिबंध लगाया गया है. ऐसे में जिले के तमाम लोगों से यह आग्रह किया जा रहा है कि वह मकर संक्रांति का त्यौहार अपने घरों से ही मनाए. विभिन्न गंगा घाटों तथा पोखरों की बैरिकेडिंग करा दी गई है तथा वहां लोगों के पहुंचने पर प्रतिबंध भी लगाया गया है.





एसडीएम ने बताया कि इस संदर्भ में डीएम तथा एसपी के द्वारा पूर्व में ही संयुक्त रूप से आदेश जारी किया गया था लेकिन, फिलहाल दोनों पदाधिकारियों के संक्रमित होने के कारण अनुमंडल स्तर पर उन्हें तथा एसडीपीओ को इस आदेश के प्रसार तथा अनुपालन की जिम्मेदारी दी गई है. अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिससे संक्रमण का स्तर बढ़ रहा है ऐसे में फिलहाल जीवन बचाने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है और यदि सार्वजनिक आयोजन होते हैं तो संक्रमण के प्रसार की संभावना बढ़ जाएगी.

सरकारी कर्मी के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य :

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि मास्क पहनना हर एक व्यक्ति के लिए जरूरी है. यह बहुत ही आश्चर्य की बात है कि हर व्यक्ति ने अपने स्वजनों तथा जान-पहचान के लोगों को संक्रमण काल में खोया है फिर भी वह मास्क पहनने से कतरा रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि कई सरकारी कर्मी मास्क पहनने से परहेज कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मी को तो और भी सख्ती से इन नियमों का अनुपालन करना है.

विधायक का जनता दरबार स्थगित : 

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सदर विधायक संजय कुमार तिवारी के द्वारा जनता दरबार लगाया जा रहा था लेकिन, यह सूचना मिली है कि उन्होंने जनता दरबार को स्वयं ही स्थगित कर दिया है. इसके अलावे अन्य सार्वजनिक बैठक भी स्थगित कर दी गई हैं.







Post a Comment

0 Comments