वीडियो : लेवी के पैसे से नक्सली दिनेश गोप ने दिल्ली में खरीदा है होटल, बक्सर में पकड़ी गई बांग्लादेशी महिला कर रही थी संचालन ..

स्थानीय पुलिस भले ही उनको लेकर बहुत कुछ नहीं बता रही हो लेकिन, पुलिस के द्वारा की गई यह गिरफ्तारी रांची पुलिस और देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इस गिरफ्तारी के बाद रांची पुलिस के द्वारा नक्सली संगठन पीएलएसवाई के सुप्रीमो दिनेश गोप के विरुद्ध 25 लाख रुपये का इनाम जारी कर दिया गया है. उसकी सूचना देने वाले को यह ईनाम दिया जाएगा. 

 






- रांची पुलिस के साथ-साथ देश के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है बक्सर से हुई 4 गिरफ्तारियां
- पुलिस से बचने के लिए गाड़ी में लड़की को बिठाकर जा रहा था नक्सली


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: झारखंड पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात नक्सली दिनेश गोप दिल्ली में थ्री स्टार होटल चलाता है, जिसके संचालन की जिम्मेदारी बक्सर में अपने तीन साथियों के साथ पकड़ी गई बांग्लादेशी युवती के द्वारा किया जाता है. गुरुवार की देर रात बक्सर में पुलिस ने चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया. स्थानीय पुलिस भले ही उनको लेकर बहुत कुछ नहीं बता रही हो लेकिन, पुलिस के द्वारा की गई यह गिरफ्तारी रांची पुलिस और देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इस गिरफ्तारी के बाद रांची पुलिस के द्वारा नक्सली संगठन पीएलएसवाई के सुप्रीमो दिनेश गोप के विरुद्ध 25 लाख रुपये का इनाम जारी कर दिया गया है. उसकी सूचना देने वाले को यह ईनाम दिया जाएगा. 




उधर, पुलिस ने बक्सर से गिरफ्तार किए गए निवेश पोद्दार नामक उसके दाहिने हाथ की निशानदेही पर उसके रांची के धुर्वा स्थित आम बागान आदर्श नगर के आवास से पुलिस ने छह पिस्टल और कारतूस तथा एक डमी पिस्टल बरामद की है. इतना ही नहीं निवेश के मोबाइल फोन में कई अत्याधुनिक हथियारों की तस्वीर भी मिली है. जिनमें ऐसे भी हथियार हैं जिनका उपयोग केवल सेना करती है और इन हथियारों की मारक क्षमता इतनी है जिससे कि फायर करने के बाद जहां भी इस का निशाना लगेगा उसे 500 मीटर तक इसका प्रभाव रहेगा. ऐसे में यह कहना अभी मुश्किल है कि उसने हथियार खरीदे हैं अथवा खरीदने वाला है.



उधर निवेश पोद्दार तथा उसके साथियों के साथ उसके एमजी हेक्टर कार में जो लड़की पकड़ी गई है वह बांग्लादेश की रहने वाली है, उसने भी बक्सर पुलिस तथा न्यायालय में अपना गलत नाम बताया था. उसने अपना नाम अंजलि पटेल बताया था जबकि उसका असली नाम कनीज फातमा है. वह दिल्ली में सात साल से अपना नाम बदलकर रह रही थी. पहले वह लिलि नाम से भारत में रह रही थी लेकिन इसी बीच वह निवेश पोद्दार के संपर्क में आई जिसके बाद धीरे-धीरे उसकी दोस्ती भी भी हो गई और फिर वो निवेश के लिए काम करने लगी. निवेश ने दिनेश गोप के कहने पर दिल्ली में थ्री स्टार होटल खरीद लिया लेवी से वसूले गए पैसों का इस्तेमाल दिनेश गोप अब इन्हीं सब व्यवसाय में कर रहा था बाद में इस होटल के संचालन का जिम्मा कनीज फातिमा उर्फ लिलि उर्फ अंजलि को दे दिया गया. होटल से आने वाले आए हुए की जानकारी दिनेश गोप रखता है तथा इस होटल का इस्तेमाल हो उग्रवादियों के ठहरने के लिए किया करता है.


पुलिस से बचने के लिए कार में लड़की बैठाकर सफर करते थे नक्सली :

पुलिस से पूछताछ में अंजलि ने यह बताया है कि उसकी जान-पहचान में रेड लाइट एरिया की कई लड़कियां थी. ऐसे में जब भी निवेश को कहीं बाहर जाना होता था तो वह अपनी कार में किसी ना किसी लड़की को बैठा लेता था ताकि, पुलिस लड़की होने के कारण कार को ना रोके. गुरुवार की रात बक्सर में भी उसने पुलिस को कुछ ऐसा ही कह कर चकमा देने की कोशिश की लेकिन, पुलिस में उनकी एक न सुनी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments