संक्रमण की चेतावनी को दरकिनार कर गंगा घाट पर उमड़ी आस्था को भीड़ ..

गंगा घाटों पर पहुंच स्नान तथा मंदिरों में भी पूजा-पाठ पर प्रतिबंध लगा रखा था लेकिन, प्रशासन की सख्ती पर लोगों की आस्था भारी पड़ी और काफी संख्या में लोग गंगा घाट पर स्नान करने पहुंचे देखे गए. घाटों की निगरानी आदि के लिए भी जो दावे प्रशासन ने किए थे वह भी पूरे होते नहीं दिखाई दिए. 





- मकर संक्रांति के मौके पर लोगों ने किया पूजा-पाठ और दान पुण्य
- गंगा घाटों पर नहीं दिखी पुलिसिया निगरानी 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मकर संक्रांति को लेकर नगर के समेत जिले के विभिन्न गंगा घाटों पर शुक्रवार को लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. गंगा स्नान कर सबने भगवान की पूजा-अर्चना की तथा जरूरतमंदों दान आदि किया हालांकि, मंदिरों के मुख्य द्वार बंद रहने के कारण लोगों ने दरवाजे पर से ही भगवान को नमन किया. 




कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन ने मकर संक्रांति के मौके पर गंगा घाटों पर पहुंच स्नान तथा मंदिरों में भी पूजा-पाठ पर प्रतिबंध लगा रखा था लेकिन, प्रशासन की सख्ती पर लोगों की आस्था भारी पड़ी और काफी संख्या में लोग गंगा घाट पर स्नान करने पहुंचे देखे गए. घाटों की निगरानी आदि के लिए भी जो दावे प्रशासन ने किए थे वह भी पूरे होते नहीं दिखाई दिए. 

विश्वप्रसिद्ध रामरेखा घाट पर श्रद्धालुओं के लिए खिचड़ी का प्रसाद भी वितरित किया गया. आयोजनकर्ता रामबचन पांडेय ने बताया कि तकरीबन 600 लोगों को प्रसाद का वितरण किया.






Post a Comment

0 Comments