विवाहिता की मौत, पति पर लगा दूसरी शादी के फेर में हत्या का आरोप ..

उन्होंने बताया कि प्रभात रंजन खाड़ी देश में काम करता है वहीं गाँव पर उसकी पत्नी मंजू अपने बच्चों के साथ रहा करती थी. जहाँ जेठ प्रवीण चौधरी, जेठानी ममता देवी व सास प्रभा देवी बात-बात पर मारपीट करते रहते थे. 






- राजपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गाँव का मामला 
- पति, सास, जेठ-जेठानी समेत चार नामजद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजपुर थाने के रामपुर गांव में एक 25 वर्षीय विवाहिता की सन्देहास्पद स्थित में मौत हो गई. मामले में मृतका के मायके वालों ने दहेज व दूसरी शादी करने के लिए विवाहिता को प्रताड़ित व मारपीट कर हत्या करने के आरोप में सास, पति और जेठ-जेठानी पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. प्राथमिकी के अनुसार सास व पति की गिरफ्तारी की गई है तथा पुलिस फरार लोगों की गिरफ्तारी की कोशिश के साथ-




साथ मामले की जाँच में जुट गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक मृतका गाजीपुर जिला के भांवरकोल थाने के रेडवार गांव निवासी है विवाहिता की मौत की सूचना पर महिला के पिता हलचल चौधरी, माँ बादामी देवी व पूर्व प्रधान गणेश चौधरी रामपुर पहुंचे. उन्होंने बताया कि मंजू की शादी 8 वर्ष पहले रामपुर निवासी प्रभात रंजन उर्फ छोटक चौधरी के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही प्रभात रंजन दहेज व दूसरी शादी करने की धमकी के साथ मारपीट करता रहता था. इस शादी से मंजू और प्रभात की एक पुत्री शिवानी तथा उसके तीन वर्ष  बाद एक पुत्र प्रीतम का जन्म हुआ लेकिन, ससुरालियों के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं हुआ. 

उन्होंने बताया कि प्रभात रंजन खाड़ी देश में काम करता है वहीं गाँव पर उसकी पत्नी मंजू अपने बच्चों के साथ रहा करती थी. जहाँ जेठ प्रवीण चौधरी, जेठानी ममता देवी व सास प्रभा देवी बात-बात पर मारपीट करते रहते थे. इसी बीच मारपीट करने को लेकर मायके वालों ने अपने यहाँ पर पूर्व प्रधान गणेश चौधरी के यहाँ पंचायती की गई. पंचायती के दौरान प्रभात ने अपनी गलती स्वीकार कर ली तथा अपनी पत्नी व बच्चों के साथ वापस घर लौट गया तथा फिर से अपनी नौकरी पर विदेश चला गया. इधर पंचायत चुनाव के दौरान वह घर आया था. इस दौरान बात-बात पर पति-पत्नी के बीच तकरार होती रही. 

बादामी देवी ने बताया कि शनिवार की शाम मंजू देवी ने मायके फोन कर उनसे बात की उस समय तक तो सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था. अचानक रात को मंजू देवी से ससुरालियों के द्वारा मारपीट की गई. इस बात की गवाही देते हुए मंजू की बेटी शिवानी ने बताया कि देर रात सभी लोगों ने मिलकर मम्मी से मारपीट की सुबह उठने के बाद पता चला कि उनकी माँ का निधन हो गया.

बादामी देवी ने अपने दामाद प्रभात रंजन चौधरी, बेटी की सास प्रभा देवी, जेठ प्रवीण चौधरी व जेठानी ममता देवी पर मारपीट व हत्या  के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. राजपुर थानाध्यक्ष यूसुफ अंसारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है






Post a Comment

0 Comments