वीडियो : स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में लगी भीषण आग, करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक ..

बताया कि नुकसान का आकलन करना अभी संभव नहीं है लेकिन, यह माना जा रहा है कि करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ है. घटना के कारणों के बारे में भी अभी स्पष्ट रूप से कहा नहीं जा सकता लेकिन इतना तय है कि किसी चिंगारी ने भीषण आग का रूप ले लिया और इस तरह की घटना हो गई. 





- बीती रात तकरीबन 2:45 पर लगी आग
- मौके पर पहुंची आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के मुनीब चौक के समीप स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में बीती रात भीषण अगलगी की घटना हो गई. इस घटना में बैंक में लगे करोड़ों रुपयों के उपकरण जल कर खाक हो गए. बाद में घटना की सूचना मिलते ही शाखा प्रबंधक के द्वारा नगर थानाध्यक्ष को इस बात की सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर दमकल की कई गाड़ियों को भेजा गया. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कई घंटों तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.





घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए मुख्य शाखा प्रबंधक तरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि रात्रि करीब 2:45 बजे उन्हें यह सूचना मिली कि बैंक में आग लगी है. जैसे ही इस बात की जानकारी उन्हें मिली उन्होंने तुरंत ही नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार को सूचित किया. थानाध्यक्ष की पहल पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाना शुरू कर दिया हालांकि, आग प्रथम तल पर लगी हुई थी जहां दमकल की गाड़ियों का सीधे पहुंच पाना थोड़ा मुश्किल था इसीलिए आग पर काबू पाने में कुछ समय लग गया. करीब दो-तीन घंटे के प्रयास में आग पर काबू पा लिया गया.


शाखा प्रबंधक ने बताया कि इस अगलगी में कंप्यूटर, नोट गिनने वाली मशीन, फर्नीचर तथा अन्य उपकरण आदि जल गए हैं लेकिन, जनता के किसी भी प्रकार के दस्तावेज अथवा लॉकर आदि को कोई क्षति नहीं पहुंची है. इसके अतिरिक्त कंप्यूटर में भी जो डाटा मौजूद होते हैं वह भी सुरक्षित हैं. 


उन्होंने बताया कि नुकसान का आकलन करना अभी संभव नहीं है लेकिन, यह माना जा रहा है कि करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ है. घटना के कारणों के बारे में भी अभी स्पष्ट रूप से कहा नहीं जा सकता लेकिन इतना तय है कि किसी चिंगारी ने भीषण आग का रूप ले लिया और इस तरह की घटना हो गई. बैंक में मौजूद रात्रि प्रहरी चंदन कुमार ने बताया कि घटना रात्रि 2:45 बजे की है आग ने देखते ही देखते भीषण रूप धर लिया था लेकिन, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया.

वीडियो : 




Post a Comment

0 Comments