दिल्ली से झारखंड जा रहे कार सवार महिला समेत चार नक्सली गिरफ्तार ..

गिरफ्तार नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में नगद रुपये तथा उनके नक्सली संगठन से जुड़े होने के प्रमाण भी मिले हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के विरुद्ध इसी माह कि 6 तारीख को झारखंड में लुक आउट नोटिस जारी किया गया था, जिसके आलोक में पुलिस ने झारखंड पुलिस से संपर्क साधा है. जल्द ही पुलिस बक्सर पहुंच तीनों को अपने साथ ले जाएगी.







- झारखंड में वांटेड हैं सभी नक्सली, लाखों रुपये व दर्जनों मोबाइल फोन बरामद
- झारखंड पुलिस के बक्सर पहुंचने का इंतजार कर रही है पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने यूपी की सीमा से बिहार में प्रवेश कर रहे चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. पुलिस को यह सफलता रात्रि तकरीबन 11:30 बजे गुप्त सूचना के आलोक में वाहन जांच के दौरान मिली. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में नगद रुपये तथा उनके नक्सली संगठन से जुड़े होने के प्रमाण भी मिले हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के विरुद्ध इसी माह कि 6 तारीख को झारखंड में लुक आउट नोटिस जारी किया गया था, जिसके आलोक में पुलिस ने झारखंड पुलिस से संपर्क साधा है. जल्द ही पुलिस बक्सर पहुंच तीनों को अपने साथ ले जाएगी.






घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि दिल्ली से कुछ नक्सली जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले हैं. सूचना के आलोक में विभिन्न सीमाओं पर जांच अभियान शुरू कर दिया गया. रात्रि तकरीबन 11:30 बजे वीर कुंवर सिंह सेतु से उत्तर प्रदेश की सीमा से एक पश्चिम बंगाल नंबर कार जिले की सीमा में प्रवेश करती दिखाई दी. रुकने का इशारा करने पर चालक कार को तेज गति से लेकर भागने लगा. तुरंत ही औद्योगिक थाने के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-84 पर जांच अभियान चला रही पुलिस टीम को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद उन्होंने पुलिस जीप रास्ते में खड़ी कर बैरिकेडिंग कर दी.

जैसे ही कार रुकी तुरंत ही तलाशी शुरू की गई कार में रांची जिले के धुर्वा थाना क्षेत्र के आदर्श नगर निवासी सुभाष पोद्दार के पुत्र निवेश कुमार झारखंड के खूंटी जिला के खूंटी थाना क्षेत्र के कुम्हार टोली निवासी अशोक पोद्दार के पुत्र शुभम पोद्दार, रांची जिले के जगरनाथपुर थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव निवासी बलिराम सिंह के पुत्र ध्रुव कुमार तथा एक अन्य महिला को गिरफ्तार किया गया. उनकी तलाशी लेने के क्रम में कार से नगद 12 लाख बरामद हुए जिसके बाद पुलिस ने कड़ाई से कार सवार सभी से पूछताछ की तो उन्होंने स्वयं के नक्सली संगठन से जुड़े होने की बात स्वीकार कर ली. तुरंत ही सभी को हिरासत में लिया गया। उनके पास से 14 एंड्राइड मोबाइल फोन भी बरामद किए गए बाद में पता चला कि सभी प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के सदस्य हैं. उनके विरुद्ध इसी माह की 6 तारीख को झारखंड में लुकआउट नोटिस जारी किया गया है जिसके बाद से वह फरार चल रहे थे. एसपी ने बताया कि महिला का नाम फिलहाल सार्वजनिक करना उचित नहीं है. बक्सर में गिरफ्तार नक्सली सुभाष पोद्दार का भाई कल रांची के धुर्वा में एक करोड़ की कीमत की कार के साथ गिरफ्तार किया गया है.

पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि वह दिल्ली से बक्सर की सीमा में प्रवेश करते हुए झारखंड जा रहे थे. घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है. पुलिस के पहुंचने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल नक्सली पुलिस अभिरक्षा में है.








Post a Comment

0 Comments