युवा दिवस पर पीएम के संबोधन, पौधरोपण के साथ कई कार्यक्रमों का आयोजन ..

कहा कि भारत के पास दो असीम ताकतें हैं, एक डेमोग्राफी और दूसरा डेमोक्रेसी. जिस देश के पास जितनी युवा शक्ति होती है उसकी क्षमताओं को उतना ही व्यापक माना जाता है. आज भारत के पास से दोनों ताकते हैं. उन्होंने युवाओं को राष्ट्र निर्माण की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया. 






- स्वामी विवेकानन्द की जयंती अलग-अलग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
- वक्ताओं ने कहा, विवेकानंद के विचारों से ही नव भारत का निर्माण कर संभव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्वामी विवेकानंद जयंती पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर स्वामी विवेकानंद को याद किया गया एवं उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया गया. अलग-अलग कार्यक्रमों में जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को संबोधित किया वहीं, युवाओं द्वारा पौधरोपण भी किया गया. दूसरी तरफ वेबिनार के आयोजन से वर्चुअल मीटिंग भी की गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा युवा सप्ताह 2022 का उद्घाटन किया गया. मौके पर उन्होंने कहा कि भारत के पास दो असीम ताकतें हैं, एक डेमोग्राफी और दूसरा डेमोक्रेसी. जिस देश के पास जितनी युवा शक्ति होती है उसकी क्षमताओं को उतना ही व्यापक माना जाता है. आज भारत के पास से दोनों ताकते हैं. उन्होंने युवाओं को राष्ट्र निर्माण की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारत आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस, महर्षि अरविंद, महाकवि सुब्रमण्यम भारती की भी जयंती मना रहा है. राष्ट्रीय सेवा योजना के एन एस एस टीम लीडर तथा बिहार राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी के बक्सर जिला इकाई के ब्रांड एंबेसडर सुंदरम कुमार के नेतृत्व में युवाओं ने वर्चुअल तरीके से आयोजित इस महोत्सव में शामिल होकर प्रधानमंत्री के उद्बोधन को ध्यान से सुना तथा स्वामी विवेकानंद के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया.

पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की जिला इकाई के महाविद्यालयीन विद्यार्थियों द्वारा वेबिनार आयोजित किया गया. वेबिनार में बतौर वक्ता एमवी कॉलेज में दर्शनशास्र विभाग के विभागाध्यक्ष रास बिहारी शर्मा ने स्वामी विवेकानंद जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला. उन्होंने बताया कि उनके विचारों को आत्मसात कर नव भारत के निर्माण में आज की युवा पीढ़ी अनन्य भूमिका निभा सकती है और भारत पुनः विश्व गुरु के तौर पर उभर सकता है.

कार्यक्रम का संचालन नगर के महाविद्यालयीन प्रमुख राजकमल सिंह द्वारा किया गया. इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत के सह कार्यवाह राजेन्द्र प्रसाद ठाकुर, जिला प्रचारक अंशुमान, नगर कार्यवाह राहुल कुमार और नगर के तमाम कॉलेजों के विद्यार्थी मौजूद रहें.











Post a Comment

0 Comments