गर्भवती महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म ..

प्रसव कक्ष के प्रभारी एएनएम उषा देवी ने बताया कि पहले बच्चे का वजन 2 किलो 160 ग्राम, दूसरे बच्चे का वजन 2 किलो 215 ग्राम एवं तीसरे बच्चे का वजन 2 किलो 360 ग्राम है तीनों बच्चों के साथ साथ उनकी मां का स्वास्थ्य सामान्य है. 

 





- डुमरांव अनुमंडल अस्पताल में हुआ बच्चों का जन्म, देखने जुटे लोग
- बिल्कुल स्वस्थ है जच्चा एवं बच्चा, चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी कर रहे निगरानी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  अनुमंडलीय अस्पताल में एक गर्भवती महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया तीन बच्चों के जन्म की बात देखते ही देखते इलाके में फैल गई तथा लोग बच्चों को देखने के लिए अस्पताल में पहुंचने लगे. अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि प्रसव के बाद जच्चा व बच्चा सभी पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं. स्वास्थ कर्मी उनके देखभाल में जुटे हुए हैं.





दरअसल, डुमरांव प्रखंड के अरैला गांव निवासी राजेंद्र यादव के गर्भवती पत्नी छोटी देवी को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार की सुबह तकरीबन 6:10 पर गर्भवती महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया. प्रसव कक्ष के प्रभारी एएनएम उषा देवी ने बताया कि पहले बच्चे का वजन 2 किलो 160 ग्राम, दूसरे बच्चे का वजन 2 किलो 215 ग्राम एवं तीसरे बच्चे का वजन 2 किलो 360 ग्राम है तीनों बच्चों के साथ साथ उनकी मां का स्वास्थ्य सामान्य है. 

अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ गिरीश कुमार सिंह ने बताया की जच्चा और बच्चा की विशेष निगरानी के लिए चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों को हिदायत दे दी गई है. उधर प्रसूता महिला की सास आशा देवी ने बताया की उनके पुत्र राजेंद्र यादव की पत्नी को पहले से एक पुत्र है.






Post a Comment

0 Comments