वीडियो : हावड़ा-दिल्ली मुख्य मार्ग पर साढ़े तीन घंटे परिचालन रहा प्रभावित, बक्सर में रेल यात्रियों की हुई भारी फजीहत ..

कहना था कि जब तक उच्चाधिकारियों का निर्देश उन्हें नहीं मिलेगा तब तक वह कुछ भी नहीं कह सकते. इसी बीच पटना जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे भाजपा नेता परशुराम चतुर्वेदी ने कहा कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के द्वारा इस तरह की गड़बड़ी की गई है उन्हें तत्काल पद से हटा देना चाहिए. 






- शाम 6:45 से बंद था ट्रेनों का परिचालन, 10:12 बजे हुआ शुरु
- घंटो तक फंसे रेल यात्रियों ने रेलवे की व्यवस्थाओं को कोसा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट घोषित होने के बाद आक्रोशित छात्रों ने हावड़ा दिल्ली मुख्य मार्ग को कई जगह बाधित कर दिया. पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल तथा आरा रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. वह रेल लाइन पर उतर कर लगातार प्रदर्शन कर रहे थे. उनका कहना था कि आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा परिणाम में व्यापक धांधली हुई है. छात्रों के हंगामे के कारण हावड़ा दिल्ली मुख्य मार्ग पर परिचालन तकरीबन 3:30 घंटे प्रभावित रहा शाम 6:45 से रात्रि 10:12 मिनट तक रेल परिचालन बाधित रहा. बक्सर रेलवे स्टेशन पर देहरादून - हावड़ा एक्सप्रेस को खड़ा किया गया था जो रात्रि में परिचालन शुरू होने के बाद यहां से आगे की ओर रवाना की गई.






परिचालन प्रभावित होने के कारण राजेंद्र नगर टर्मिनल से खुलने वाली तेजस एक्सप्रेस तथा संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस दिल्ली रवाना नहीं हो सकी और उन्हें रद्द करना पड़ गया. बाद में किसी तरह पटना जंक्शन से छात्रों को खदेड़ा गया लेकिन आरा में छात्रों के प्रदर्शन के कारण विभिन्न ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया. ऐसे में बक्सर रेलवे स्टेशन पर भी हजारों की संख्या में रेल यात्री फंसे रहे. उनका कहना था कि ऐसा बताया जा रहा है कि ट्रेनों के रद्द किए जाने तथा रूट डायवर्ट किए जाने के बाद टिकट वापसी संघ के संदर्भ में कोई स्पष्ट निर्देश नहीं प्राप्त हुआ है उनका कहना है कि वह घंटों से यहां फंसे हुए हैं लेकिन कोई स्पष्ट सूचना नहीं प्रसारित की जा रही है. ऐसे में वह यह समझ नहीं पा रहे हैं कि वह ट्रेनों का इंतजार करें कि वापस घर चले जाएं. 


काफी देर के बाद यह सूचना प्रसारित की गई कि विभिन्न ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है साथ ही यह भी कहा गया कि टिकट वापसी की जा सकती है लेकिन, जब वह टिकट वापस करने के लिए टिकट काउंटर पर पहुंचे तो स्टेशन प्रबंधक से मेमो लेकर आने के लिए कहा गया उधर, रेलवे स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार का कहना था कि जब तक उच्चाधिकारियों का निर्देश उन्हें नहीं मिलेगा तब तक वह कुछ भी नहीं कह सकते. इसी बीच पटना जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे भाजपा नेता परशुराम चतुर्वेदी ने कहा कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के द्वारा इस तरह की गड़बड़ी की गई है उन्हें तत्काल पद से हटा देना चाहिए. 



रेलवे के सूचना जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राजेंद्र नगर टर्मिनल तथा पटना से प्रस्थान करने वाली राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस तथा राजेंद्र नगर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया. इसके अतिरिक्त भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग से गया के रास्ते चलाया गया. वहीं, दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन भी बरौनी मुंगेर के रास्ते किया गया जबकि हटिया-पूर्णिया एक्सप्रेस का परिचालन भी बरौनी मानसी के रास्ते किया गया. इस्लामपुर तक जाने वाली मगध एक्सप्रेस को पटना जंक्शन में ही रोक दिया गया जबकि, इस्लामपुर से प्रस्थान करने वाले इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस को पटना जंक्शन से रांची के लिए प्रस्थान कराया गया.

वीडियो :







Post a Comment

0 Comments