लाखों रूपयों की नकली करंसी के साथ पकड़े गए युवक, पाकिस्तानी कनेक्शन की सम्भावना ..

इसी दौरान इलाके में गश्त लगा रही पुलिस की नजर इन पर पड़ी और इन्हें दबोच लिया गया. जैसे ही पुलिस ने इनकी तलाशी ली और इनके पास से भारी संख्या में नकली नोट बरामद हुए पुलिस चौक गई और तुरंत ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दिया. 






- दियारा इलाके में गश्त के दौरान पुलिस को मिली सफलता
- उत्तर प्रदेश से बिहार की सीमा में प्रवेश करने के दौरान दबोचे गए युवक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने नकली नोटों की खेप के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया. दोनों जिले के दियारा इलाके में गंगा नदी के रास्ते यूपी से बिहार की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. इसी बीच पुलिस के हत्थे चढ़ गए. गिरफ्तार किए गए युवकों के पास से दो लाख रुपये के जाली नोट तथा कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं. माना जा रहा है कि इन नक़ली नोट के कारोबारियों का इंटरनेशनल कनेक्शन भी है. सूत्रों के मुताबिक इनके तार पाकिस्तान से भी तार जुड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है. हालांकि एसपी कुमार सिंह ने केवल गिरफ्तारी पुष्टि की है. मामले में अनुसंधान जारी होने तथा पकड़े गए लोगों के द्वारा बताए गए ठिकानों पर छापेमारी करने की प्रक्रिया जारी होने के कारण उन्होंने मामले ज्यादा जानकारी नहीं दी.





मामले में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जो लोग पकड़े गए हैं, उनके पास से 500 और 200 रुपये के नकली नोटों की खेप बरामद हुई है. यह लोग बक्सर के चक्की ओपी थाना क्षेत्र से गंगा नदी के सहारे उत्तर प्रदेश की सीमा से बिहार की सीमा में प्रवेश कर रहे थे. इसी दौरान इलाके में गश्त लगा रही पुलिस की नजर इन पर पड़ी और इन्हें दबोच लिया गया. जैसे ही पुलिस ने इनकी तलाशी ली और इनके पास से भारी संख्या में नकली नोट बरामद हुए पुलिस चौक गई और तुरंत ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दिया. 

स्थानीय पुलिस द्वारा एसपी नीरज कुमार सिंह को पूरे मामले की जानकारी दी गई तथा उनके निर्देश के आलोक में यूपी बिहार तथा अन्य राज्य में इनके द्वारा बताए गए ठिकानों पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की जा रही है. माना जा रहा है कि मंगलवार को पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा करेगी.





Post a Comment

0 Comments