गंगा घाटों के सौंदर्यीकरण के साथ लाइट एंड साउंड को भी मिलेगा पुराना स्वरूप ..

इस दौरान न सिर्फ लाइट एंड साउंड की साफ-सफाई एवं उसके कायाकल्प की बात कही गई बल्कि, गंगा घाटों की सफाई व प्रकाश आदि की बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. साथ ही साथ ही यह कहा गया कि रामरेखा घाट पहुंच पथ के साथ-साथ घाटों पर किए गए अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा.




- जिला पदाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम ने पदाधिकारियों ने किया लाइट एंड साउंड का निरीक्षण
- घाटों की साफ-सफाई तथा अतिक्रमण हटाने के भी दिए गए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नमामि गंगे परियोजना के तहत घाटों के सौंदर्यीकरण के साथ-साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी कई कार्य योजनाएं बनाई गई हैं. इन्हें योजनाओं के तहत अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, नमामि गंगे के नोडल पदाधिकारी आशुतोष कुमार राय तथा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम एवं अन्य पदाधिकारियों ने बंद पड़े लाइट एंड साउंड का निरीक्षण किया उनके साथ एनबीसीसी के अभियंता एवं संवेदक भी मौजूद थे. इस दौरान न सिर्फ लाइट एंड साउंड की साफ-सफाई एवं उसके कायाकल्प की बात कही गई बल्कि, गंगा घाटों की सफाई व प्रकाश आदि की बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. साथ ही साथ ही यह कहा गया कि रामरेखा घाट पहुंच पथ के साथ-साथ घाटों पर किए गए अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा.



दरअसल, नमामि गंगे परियोजना के तहत घाटों के सौंदर्यीकरण एवं पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा मंगलवार को एक बैठक कर पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए थे, जिसमें यह कहा गया था कि गंगा किनारे 15 दिनों का अभियान चलाते हुए साफ-सफाई की जाए. जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा एवं नमामि गंगे के नोडल पदाधिकारी आशुतोष कुमार राय, एनबीसीसी के साथ चल रही परियोजनाओं का निरीक्षण करें. साथ ही घाट पर चेंजिंग रूम आदि को उपयोग करने हेतु बनाने निर्देश दिए गए थे. इसके साथ ही नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम को निर्देश दिया गया था कि वह वुडको के माध्यम से प्रदूषित पानी गंगा नदी में गिर रहे नालों सूची बनाएं तथा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के भी चिह्नित स्थानों का अवलोकन किया जाए.




Post a Comment

0 Comments