आतंकवाद निरोधी दस्ते की बड़ी कार्रवाई, यूपी में असलहों के साथ पकड़ा गया बक्सर निवासी हथियार सप्लायर ..

इस कार्रवाई के बाद इस बात की संभावना बलवती हो गई है कि जिले में हथियारों का अवैध कारोबार तेज़ी से फल-फूल रहा है. मामले में नगर थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि नगर के बुधनपुरवा निवासी शिव सत्या उर्फ माझिल नामक व्यक्ति को दिलदारनगर थाना क्षेत्र में वाराणसी एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किया गया तथा पते की पुष्टि के लिए उन्हें फोन किया गया था.
पुलिस गिरफ्त में हथियार सप्लायर




- वाराणसी एटीएस ने दिलदार नगर से पकड़ा बुधनपुरवा निवासी हथियार सप्लायर
- उठ रहे सवाल, क्या नाज़ायज हथियार कारिबारियों के चंगुल में है जिला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : धनसोई थाना क्षेत्र में जहां हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है वहीं, दूसरी तरफ बक्सर के एक युवक को उत्तर प्रदेश में आतंकवाद निरोधी दस्ते के द्वारा हथियारों की खेप के साथ पकड़ा गया है. उसके पास से असलहे और कारतूस बरामद हुए. इस कार्रवाई के बाद इस बात की संभावना बलवती हो गई है कि जिले में हथियारों का अवैध कारोबार तेज़ी से फल-फूल रहा है. मामले में नगर थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि नगर के बुधनपुरवा निवासी शिव सत्या उर्फ माझिल नामक व्यक्ति को दिलदारनगर थाना क्षेत्र में वाराणसी एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किया गया तथा पते की पुष्टि के लिए उन्हें फोन किया गया था.




घटना के संदर्भ में दिलदार नगर थाना क्षेत्र के थाना निरीक्षक कमलेश पाल ने बताया कि आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) टीम के निरीक्षक विजय प्रताप सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि बक्सर नगर थाना क्षेत्र के बुधन पुरवा निवासी असलहा तस्कर अवैध पिस्टल व मैगज़ीन लेकर दिलदार नगर में बेचने के लिए किसी ट्रेन से पहुंच रहा है सूचना मिलने के बाद स्टेशन के आसपास निगरानी की जाने लगी, इसी बीच टीम ने स्टेशन रोड के विद्युत उपकेंद्र के समीप उसे पैदल जाते हुए धर-दबोचा. उसके पास मौजूद बैग की तलाशी लेने पर पांच पिस्टल एवं 10 मैगजीन जब्त किया गया. पकड़े गए अभियुक्त विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई के बाद उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.

मौसी के घर जाने की बात कह घर से निकला था युवक, जेल यात्रा के बाद बना था तस्कर : 

शिव सत्या उर्फ माझिल यादव के बड़े भाई बबलू यादव को जब  पुलिस ने इस बात की जानकारी दी तो उन्होंने कहा कि माझिल मौसी के घर जाने की बात कहकर घर से निकला था लेकिन, बुधवार की शाम उसके हथियारों के साथ पकड़े जाने की सूचना मिली. पुलिस से पूछताछ में शिव सत्या उर्फ माझिल ने बताया कि उसने यह पिस्टल भागलपुर के जमालपुर से खरीदे थे जिनमें से तीन पिस्टल बक्सर तथा दो दिलदारनगर क्षेत्र में बेचना था. एक पिस्टल वह 25 हज़ार में बेचता था. पिछले वर्ष अपहरण के मामले में बिहार के मॉडल थाना पुलिस ने उसे जेल भेजा था तथा जेल में ही उसे औरंगाबाद के एक असलहा तस्कर से मुलाकात हो गई, जिसके बाद जेल से छूटने के पश्चात वह इसी कार्य में जुट गया.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments