यूपी से बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी भंडाफोड़, मवेशी लदी पिकअप के साथ एक गिरफ्तार ..

बाद में पुलिस के हवाले किया गया. उसने पूछताछ में बताया कि वह यूपी के भांवरकोल थाना क्षेत्र महेंद्र गांव से पिकअप में 11 मवेशियों को लादकर पश्चिम बंगाल जा रहा था. इसी बीच नावाडेरा के समीप वाहन का पिछला टायर फट गया जिसके कारण अनियंत्रित होने से एक मवेशी की मौत हो गई वहीं कई घायल हो गए.





- भांवरकोल थाना क्षेत्र के महेन गांव से लादकर पश्चिम बंगाल पहुंचाए जाने थे मवेशी
- मामले में पशु क्रूरता अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में पशु तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है, जिसके साथ ही उत्तर प्रदेश से बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे मवेशियों को भी बरामद किया गया है. घटना गुरुवार सुबह की है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. साथ ही मवेशियों से लदी पिकअप यूपी से चलकर अलग-अलग थानों से गुजरते हुए नया भोजपुर थाना क्षेत्र तक पहुंच गई यह अपने आप में आश्चर्य का विषय है. ऐसे में विभिन्न थानों की भूमिका जांच कराई जाएगी. 


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह पटना के तरफ जा रही पिकअप वाहन भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के नावाडेरा के समीप पिकअप का टायर फट गया. जिसके कारण वाहन मौके पर ही रुक गई. स्थानीय लोगों ने टायर फटने की आवाज सुनी तो वह मदद के लिए दौड़े पहुंचे लेकिन, यहां पहुंचने के बाद उन्होंने अलग ही नजारा देखा. 

उन्होंने देखा कि पिक अप में अमानवीय ढंग से कई मवेशियों को ठूंस-ठूंसकर कर भरा गया है जिनमें से कई मवेशी बेहोश भी हो गए हैं. ऐसे में पशु तस्करी का संदेह होने पर उन्होंने पूछताछ शुरू की लेकिन, मौका देखकर कई तस्कर फरार हो गए जबकि, एक ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया, जिसे बाद में पुलिस के हवाले किया गया. उसने पूछताछ में बताया कि वह यूपी के भांवरकोल थाना क्षेत्र महेंद्र गांव से पिकअप में 11 मवेशियों को लादकर पश्चिम बंगाल जा रहा था. इसी बीच नावाडेरा के समीप वाहन का पिछला टायर फट गया जिसके कारण अनियंत्रित होने से एक मवेशी की मौत हो गई वहीं कई घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश से पशुओं को लेकर पश्चिम बंगाल पहुंचाए जाने की तैयारी थी लेकिन दुर्भाग्यवश बक्सर में ही तस्करों के इस योजना पर पानी फिर गया. उधर मवेशियों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय स्थित आदर्श गौशाला में भेजा गया है.





Post a Comment

0 Comments