वीडियो : एसजेवीएन जिला क्रिकेट लीग में बक्सर क्रिकेट क्लब ने पाई बड़ी जीत, किया फाइनल में प्रवेश ..

मुकुन मृदुलकर ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 58 गेंदों में 9 छक्कों और 12 चौकों की सहायता से 123 रन बनाए, जबकि उनके साथी बल्लेबाज बिहार अंडर-19 टीम के सदस्य अरुण कुमार यादव ने 64 गेंदों का सामना कर 2 छक्के और 7 चौकों की मदद से नाबाद 76 रन बनाए.







- किला मैदान में आयोजित हुआ है पिछले सत्र का मैच
- सोमवार को होगा प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित "एसजेवीएन बक्सर जिला क्रिकेट लीग" सत्र -2020-21 का दूसरा सेमीफाइनल मैच रविवार को किला मैदान में बक्सर क्रिकेट क्लब और लायंस क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बक्सर क्रिकेट क्लब की टीम ने निर्धारित 25 ओवर में 4 विकेट पर 264 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में बल्लेवाजी करने उतरी लायंस क्रिकेट क्लब की टीम निर्धारित 25 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 189 रन ही बना सकी. प्रकार यह मैच बक्सर क्रिकेट क्लब ने 75 रनों के अंतर से जीत लिया.



मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही बक्सर क्रिकेट क्लब के ओपनर बल्लेबाज मुकुन मृदुलकर ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 58 गेंदों में 9 छक्कों और 12 चौकों की सहायता से 123 रन बनाए, जबकि उनके साथी बल्लेबाज बिहार अंडर-19 टीम के सदस्य अरुण कुमार यादव ने 64 गेंदों का सामना कर 2 छक्के और 7 चौकों की मदद से नाबाद 76 रन बनाए. अतिरिक्त रनों की संख्या 41 रही. लायंस क्रिकेट क्लब के गेंदबाज शिवम कुमार ने 5 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट और ऋषभ राज तथा श्याम ने एक-एक विकेट प्राप्त किया.


265 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लायंस क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 25 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन ही बना सकी. लायंस क्रिकेट क्लब की तरफ से मंटू ने 26 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 32 रन, शिवम सिंह ने 31 गेंदों में सात चौके की मदद से 35 रन, विनय कुमार ने 20 गेंद में तीन चौकों की मदद से 24 रन तथा गुड्डू ने 12 गेंद में तीन चौके की मदद से 18 रन बनाए. बक्सर क्रिकेट क्लब की तरफ से 50 रन अतिरिक्त के रूप में दिया गया. बक्सर क्रिकेट क्लब की तरफ से रणबीर ने 41 रन देकर तीन विकेट, विशाल ने 33 रन देकर दो, राहुल कुमार और मुकुन मृदुलकर ने 23-23 रन देकर2-2 विकेट प्राप्त किया. 

बक्सर क्रिकेट क्लब ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में जीत के बाद सत्र- 2020-21 के एसजेवीएन- बक्सर जिला क्रिकेट लीग के फाइनल में प्रवेश किया. जहां उसका मुकाबला सोमवार को किला मैदान बक्सर में वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब के साथ होगा. रविवार के मैच में अंपायरिंग का कार्य बिहार स्टेट पैनल के अंपायर राजीव कुमार मिश्र और धर्मेंद्र कुमार पांडेय ने किया जबकि स्कोरर चंद्रसेन मिश्रा रहे.

कोरोना संक्रमण के कारण टल गया था मैच :

संघ के सचिव विनय कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले सत्र का मैच टल गया था जो अब आयोजित हो रहा है. इस प्रतियोगिता के समाप्ति के बाद नए सत्र की प्रतियोगिता के बारे में कार्य योजना बनाई जाएगी. मैच के दौरान जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार अग्रवाल, सचिव - विनय कुमार सिंह, संयुक्त सचिव - सचिन कुमार और कोषाध्यक्ष दीपक कुमार अग्रवाल समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे.

वीडियो : 




Post a Comment

0 Comments