भ्रष्टाचार के आरोपी आवास सहायक पद मुक्त ..

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत योग्य लाभुकों के चयन में अनियमितता बरतने एवं लाभुकों से अवैध राशि की मांग करने का आरोप झेल रहे सिकठी ग्राम पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक मिथिलेश कुमार को पद मुक्त कर दिया गया है. उनका अनुबंध खत्म करते हुए तत्काल उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है.
भ्रष्टाचार की शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण (फाइल इमेज)




- उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर ने की कार्रवाई
- सिकठी पंचायत के ग्रामीणों ने 11 फरवरी को की थी भ्रष्टाचार शिकायत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राजपुर प्रखंड के सिकठी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत योग्य लाभुकों के चयन में अनियमितता बरतने एवं लाभुकों से अवैध राशि की मांग करने का आरोप झेल रहे सिकठी ग्राम पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक मिथिलेश कुमार को पद मुक्त कर दिया गया है. उनका अनुबंध खत्म करते हुए तत्काल उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है. इस संदर्भ में एक पत्र जारी कर उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर ने बताया है कि 11 फरवरी को सिकठी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों के द्वारा उनसे यह शिकायत की गई थी कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत योग्य लाभुकों के चयन में आवास सहायक के द्वारा अनियमितता बरती जाती है. 



इन आरोपों को लेकर डीडीसी के निर्देश पर सहायक परियोजना पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) सुभाष कुमार के द्वारा ग्रामीण आवास सहायक से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी लेकिन, उनके द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण को संतोषजनक नहीं पाया गया. ऐसे में ग्रामीण आवास सहायक के प्रति दायित्व एवं कर्तव्यों का निर्वहन मिथिलेश कुमार के द्वारा नहीं किया गया तथा सरकार के इस महत्वकांक्षी व जनहितकारी योजना के प्रति संवेदनहीनता बरती गई. ऐसे में उनका अनुबंध तत्काल प्रभाव से रद्द करते हुए उनकी सेवाओं को समाप्त कर दिया गया. साथ ही साथ राजपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी यह निर्देश दिया गया है कि उनके जिम्मे के सभी प्रभार ग्रामीण आवास सहायक को दे दिए जाए.



Post a Comment

0 Comments