लोगों के घर बचाने में हुआ आरओबी निर्माण में विलंब : पथ निर्माण मंत्री

अब निर्माण से जुड़ी सभी समस्याएं पूरी कर ली गई हैं पुल निर्माण के लिए बने नए डिजायन के कारण अब किसी का घर भी नहीं टूट रहा है. ऐसे में अब जल्द ही निर्माण शुरु किया जाएगा तथा तय समयावधि में निर्माण पूरा कर लिया जाएगा.





- बक्सर पहुंचे बिहार के पथ निर्माण मंत्री ने दी जानकारी
- कहा, ससमय पूरा कर लिया जाएगा कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आरओबी निर्माण पहुंचे बिहार सरकार के पथ निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सह सांसद अश्विनी कुमार चौबे के प्रयास से बक्सर में रेल ओवरब्रिज निर्माण का कार्य पूरा हो रहा है हालांकि, उनकी इच्छा थी कि निर्माण के दौरान किसी भी मकान को क्षति न पहुंचे इसके कारण नए डिजाइन कई बार प्रयास करते रहे लेकिन, कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण पूरा नहीं हो पाता था हालांकि, अब निर्माण से जुड़ी सभी समस्याएं पूरी कर ली गई हैं पुल निर्माण के लिए बने नए डिजायन के कारण अब किसी का घर भी नहीं टूट रहा है. ऐसे में अब जल्द ही निर्माण शुरु किया जाएगा तथा तय समयावधि में निर्माण पूरा कर लिया जाएगा.

बाद में नागरिक सभा में अपने अभिभाषण में नितिन नवीन ने सड़क निर्माण से जुड़ी विभिन्न नवीन योजनाओं की जानकारी दी. बताया कि सितंबर 2022 तक बक्सर तक राष्ट्रीय राजमार्ग 84 का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा, इसके साथ ही पुल निर्माण का कार्य तेज गति से कराया जाएगा जो कि दिसंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा. इसके साथ गाजीपुर लखनऊ एक्सप्रेस-वे से बक्सर को जोड़ने के लिए 17 किलोमीटर की सड़क का निर्माण किया जाएगा. साथ ही साथ चौसा-मोहनिया फोरलेन एवं बक्सर-वाराणसी फोरलेन का निर्माण जल्द शुरू होगा.








Post a Comment

0 Comments