वरिष्ठ अधिवक्ता की पुण्यतिथि पर अर्पित किए गए श्रद्धा के फूल ..

उनके स्वभाव एवं लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अधिवक्ता संघ के चुनाव के लिए उन्हें तीन बार निर्विरोध चुनाव आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया था. पारदर्शिता एवं न्याय संगत ढंग से चुनाव कराने के चलते उन्हें संघ का टी०एन०सेशन कहा जाता था. 




- तीसरी पुण्यतिथि पर याद किए गए वरिष्ठ अधिवक्ता दिग्विजय सिंह
- शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे तमाम लोग, व्यक्तित्व तथा कृतित्व को किया याद


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला अधिवक्ता संघ के वरिष्ठ सदस्य तथा व्यवहार न्यायालय बक्सर के अधिवक्ताओं के बीच आधार स्तंभ के रूप में चर्चित रहे अधिवक्ता दिग्विजय कुमार सिंह की तृतीय पुण्यतिथि समाहरणालय रोड स्थित उनके पुत्र के आवास पर मनाई गई. इस दौरान उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने वाले लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा लोगों ने न्याय जगत में उनके द्वारा गरीबों और जरूरतमंदों के लिए की गई न्यायिक सहायता की चर्चा भी की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे लोगों ने अधिवक्ता के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व की चर्चा करते हुए उन्हें न्यायप्रिय, कुशल वक्ता और समाज के जरूरतमंद लोगों की सेवा में आगे रहने वाला बताया. वक्ताओं ने कहा कि अपने शालीन स्वभाव एवं मधुर व्यवहार के दिवंगत अधिवक्ता को अन्य अधिवक्ताओं के द्वारा उन्हें अपने अभिभावक का स्थान दिया गया था. वह सभी के दुख-सुख को अपने साथ लेकर चलते थे. उनके स्वभाव एवं लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अधिवक्ता संघ के चुनाव के लिए उन्हें तीन बार निर्विरोध चुनाव आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया था. पारदर्शिता एवं न्याय संगत ढंग से चुनाव कराने के चलते उन्हें संघ का टी०एन०सेशन कहा जाता था. 



सरपंच जगन्नाथ सिंह के घर लिया था जन्म :

जिले के महदह गांव के प्रतिष्ठित जमींदार घराने में सरपंच जगन्नाथ सिंह घर में 14 नवंबर 1942 को उनका जन्म हुआ था. प्रारंभिक शिक्षा बक्सर के एमपी उच्च विद्यालय से प्राप्त करने के बाद वह पटना चले गए जहां उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से स्नातक एवं विधि की पढ़ाई की. वर्ष 1968 में उन्होंने बक्सर बार सदस्यता के साथ सिविल मामलों की वकालत शुरू कर दी .

मौके पर दिवंगत अधिवक्ता स्वर्गीय दिग्विजय कुमार सिंह के साथ कार्य कर चुके सहायक अधिवक्ता नवीन श्रीवास्तव, संजय सिंह, आशुतोष ओझा, विष्णु दत्त द्विवेदी, राहुल कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे. इस दौरान दिवंगत अधिवक्ता को श्रद्धा सुमन अर्पित करने वाले लोगों में जिला बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ शशांक शेखर नवीन पाठक, आर्ट ऑफ लिविंग के दीपक पांडेय, रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, अधिवक्ता संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय नारायण मिश्रा, अधिवक्ता बिंदेश्वरी पांडेय, राजीव राय, समाजसेवी नंदू पांडेय, मनोज पांडेय, रवि राय, प्रसिद्ध भोजपुरी गायक पंकज बसुधरी समेत तमाम लोग शामिल रहे.








Post a Comment

0 Comments