वीडियो : डेढ़ साल में बन कर तैयार होगा इटाढ़ी व चौसा आरओबी, दीपावली तक मिलेगा पैदल पुल ..

मुताबिक दीपावली तक पैदल पुल का निर्माण हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पूर्व में भी निर्माण के लिए कई बार प्रयास किया गया लेकिन कई तकनीकी समस्याओं के कारण निर्माण कार्य का शुभारंभ नहीं हो पाया था अब यह कार्य जल्दी होने की उम्मीद है.

 




- केंद्रीय मंत्री सह सांसद, पथ निर्माण मंत्री समेत रेल व सड़क निर्माण के अधिकारी रहे मौजूद
- कहा, ससमय पूरा होगा 112 करोड़ की लागत का निर्माण, लोगों के घर बचाने में हुआ विलम्ब

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :इटाढ़ी  रेलवे क्रॉसिंग के बहुप्रतीक्षित रेलवे ओवरब्रिज पहुंच पथ निर्माण कार्य के साथ-साथ समीप में पैदल ऊपरगामी पुल एवं चौसा में रोड ओवरब्रिज के पहुंच पथ निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे के साथ साथ बतौर मुख्य अतिथि विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह साथ में बिहार के पथ निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नवीन सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी बिहार विधान परिषद के सदस्य संजीव श्याम सिंह, भाजपा के निवर्तमान सदर विधानसभा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी, भाजपा नेता अविरल शाश्वत, प्रदीप राय रेल परामर्शदात्री समिति के सदस्य सौरभ तिवारी, डीआरएम प्रभात कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे.  

भूमि पूजन के क्रम में सर्वप्रथम चौसा रेल ओवर ब्रिज के पहुंच पथ निर्माण का भूमि पूजन हुआ तत्पश्चात 11 नंबर लख के समीप इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग आरओबी तथा पहुंच पथ तथा फिर समीप में ओवरब्रिज के निर्माण का भूमि पूजन किया गया. मौके पर सांसद ने कहा कि स्थानीय लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग अब जल्द ही पूरी हो जाएगी. उन्होंने बताया कि 15 महीने में चौसा आरओबी संपर्क पथ का निर्माण हो जाएगा जबकि, 18 महीने में इटाढ़ी आरओबी का निर्माण हो जाएगा साथ ही डीआरएम प्रभात कुमार के मुताबिक दीपावली तक पैदल पुल का निर्माण हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पूर्व में भी निर्माण के लिए कई बार प्रयास किया गया लेकिन कई तकनीकी समस्याओं के कारण निर्माण कार्य का शुभारंभ नहीं हो पाया था अब यह कार्य जल्दी होने की उम्मीद है. सभी योजनाओं में 112 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी इसमें इटाढ़ी आरओबी के निर्माण में 61.18 करोड की राशि खर्च की जा रही है. इस कार्य मे आधा (31.59करोड़) राज्य सरकार तथा आधा (31.59करोड़) रेलवे को देना है.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments