लक्ष्मी नारायण महायज्ञ चार मार्च से, व्यवस्थाओं को लेकर हुई कार्यकर्ता बैठक ..

खरवनिया गांव के मिथिलेश पाठक जो अपनी माताजी की प्रेरणा से इतने बड़े महायज्ञ का आयोजन करा रहे हैं इसके लिए इन्हें विशेष धन्यवाद हैं. इस महायज्ञ में  स्वामीजी महाराज का जो आदेश होगा, उनके आदेश का पालन किया जाएगा साथ ही यज्ञ में विधि व्यवस्था का कोई व्यवधान न हो उसका भरपूर ख्याल रखा जायेगा. 




- इटाढ़ी प्रखंड के खरवनिया में आयोजित हो रहा यज्ञ
- लक्ष्मी प्रपन्न जियर स्वामी जी के सानिध्य में आयोजित होगा कार्यक्रम


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  श्री लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज के सानिध्य में आगामी चार से दस मार्च तक सिकठी पंचायत के खरवनिया गांव में होने वाले श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ की तैयारियो को लेकर रविवार को यज्ञ कमिटी के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. कमेटी के अध्यक्ष छोटे उपाध्याय की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में शाहाबाद क्षेत्र एवं जिले के कई प्रखंडों से पहुंचे लोगों ने अपने अपने सुझाव दिए. इस दौरान बैठक में इस बात की चर्चा हुई कि भोजनालय की व्यवस्था, उद्घोषक केंद्र, इंक्वायरी डेस्क, वाहनों के ठहरने की व्यवस्था पर चर्चा किया. इस दौरान 259 कुंड के लिए 259 यजमान बनाने की बात कही गई. यह भी बताया गया कि भक्त यजमान बनना चाहते हैं वे यज्ञ समिति से संपर्क कर अपना नाम लिखवा सकते हैं.





इस दौरान भगवान वामन चेतना संघ के प्रमोद चौबे, रोटी बैंक के सुमित दूबे, भोजपुरी दर्शन चैनल के राजेश तिवारी के अलावे अन्य जगहों से पहुंचे लोगों ने इस महायज्ञ में पूरी लगन व मेहनत के साथ सहयोग देने का पूरा भरोसा दिलाया. तपश्चात बैठक में पहुंचे श्री लक्ष्मीप्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज ने कहा कि यह महायज्ञ किसी घर का महायज्ञ नहीं है, बल्कि यह पूरे भारतवर्ष का महायज्ञ है. इस महायज्ञ को अपने घर का आयोजन मानकर  इसमें  उत्साह पूर्वक लग जाना है. उन्होंने कहा कि महायज्ञ को कैसे व्यवस्थित करना है, सभी अतिथियों का आदर पूर्वक सम्मान करना है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन में दो-चार प्रकार की अव्यवस्थाएं हो जाती है. कुछ लोग पुनीत कार्य में लगे रहते है और कुछ लोग ऐसे होते है जो पुनीत कार्यों में अव्यवस्था व प्रतिकूलता स्थापित करना उनके जीवन का उद्देश्य व लक्ष्य होता है. ऐसे लोगों की जरूर निगरानी करनी चाहिए. सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि आगामी 4 मार्च को होने वाली जलभरी एवं कलश यात्रा में नए वस्त्र धारण कर कलश लेकर यात्रा में शामिल होना है.


कार्यकर्ताओं की बैठक में पहुंचे पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह ने कहा कि सनातन धर्म के प्रति अच्छी सोच रखना हमलोगों का परम कर्तव्य है, इसके लिए खरवनिया गांव के मिथिलेश पाठक जो अपनी माताजी की प्रेरणा से इतने बड़े महायज्ञ का आयोजन करा रहे हैं इसके लिए इन्हें विशेष धन्यवाद है. इस महायज्ञ में  स्वामीजी महाराज का जो आदेश होगा, उनके आदेश का पालन किया जाएगा साथ ही यज्ञ में विधि व्यवस्था का कोई व्यवधान न हो उसका भरपूर ख्याल रखा जायेगा. मौके पर राजपुर विधायक विश्वनाथ राम,  रोहतास के जिला पार्षद कृष्ण मुरारी मिश्र, संतोष तिवारी,  अरविंद तिवारी,  सुमित मिश्रा, राजेश तिवारी, चुनमुन चौबे, बारूपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मिंटू उपाध्याय, मुन्ना पाण्डेय समेत सैकड़ों श्रद्धालु कार्यकर्ता मौजूद रहे.







Post a Comment

1 Comments

  1. खरवानिया इटादी प्रखंड में नहीं है महोदय बल्कि राजपुर

    ReplyDelete