पुलिस सप्ताह : अपने अधिकारों तथा साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक हुई छात्राएं ..

उन्होंने कहा कि महिलाओं के अधिकार व कर्तव्यों को जानना होगा तथा महिलाओं को निडर होकर हर शोषण के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही. साथ ही आश्वस्त किया कि पुलिस की स्थापना ही दबे-कुचले और असहाय कमजोर की मदद के लिए हुई है. 





- धनसोई थाने में आयोजित हुआ था कार्यक्रम
- महिला सशक्तिकरण पर चलाए जा रहे अभियान समेत विभिन्न योजनाओं से कराया अवगत


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार पुलिस सप्ताह के पांचवे दिन शनिवार को धनसोई थाने के प्रांगण में महिलाओं के अधिकार, कानून एवं साइबर सुरक्षा के प्रति छात्राओं को जागरूक करने के साथ साइबर अपराध से बचने का तरीका बताए गए. इस दौरान थानाध्यक्ष कमलनयन पाण्डेय ने साइबर अपराध के बारे में छात्राओं को विस्तृत जानकारी देते हुए उससे बचने का तरीका भी बताया. थानाध्यक्ष से छात्राओं ने भी कई सवाल पूछे. 






थानाध्यक्ष ने सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण पर चलाए जा रहे "बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ" एवं नारी सशक्तिकरण पुरस्कार योजना, सुकन्या योजना इत्यादि पर अपने विचार प्रस्तुत किए गए. तपश्चात सभी छात्राओं से पढ़ाई एवं उनके लक्ष्य की चर्चा कर हौसला बढ़ाते हुए सफलता प्राप्त करने के अनेक टिप्स बताएं गए. उन्होंने कहा कि महिलाओं के अधिकार व कर्तव्यों को जानना होगा तथा महिलाओं को निडर होकर हर शोषण के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही. साथ ही आश्वस्त किया कि पुलिस की स्थापना ही दबे-कुचले और असहाय कमजोर की मदद के लिए हुई है. इस अवसर पर डब्लू पाठक, छात्र नेता वैभव यादव, एसआई सत्येंद्र सिंह, बृजनंदन कुमार, दिनेश कुमार, राजकुमार ठाकुर, दीपक पासवान सहित सभी पुलिसकर्मी उपस्थित रहे.





Post a Comment

0 Comments