वीडियो : जन सेवा केंद्र के नाम पर अवैध कारोबार का आरपीएफ ने किया खुलासा, संचालक गिरफ्तार ..

जांच के क्रम में यह स्पष्ट हो गया था कि इनके द्वारा रेल टिकट का अवैध कारोबार किया जा रहा है लेकिन, वह बार-बार पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे हालांकि, बाद में उन्होंने पूछताछ के दौरान सवालों में फस कर स्वयं ही अपना गुनाह स्वीकार कर लिया.






- पोस्ट प्रभारी के नेतृत्व में विशेष टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर चलाया जा रहा है सघन अभियान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दानापुर रेल मंडल के सुरक्षा आयुक्त संतोष कुमार सिंह राठौर के निर्देश पर आरपीएफ के नए पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार के द्वारा अवैध टिकट कारोबारियों के विरुद्ध सघन अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत पिछले दस दिनों में तीन कारोबारियों को जेल का रास्ता दिखाया है. इसी क्रम में आरपीएफ की विशेष टीम ने बुधवार की शाम को एक बार फ़िर रेल टिकट के एक अवैध कारोबारी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अभियुक्त ने पहले तो खुद को जन सेवा केंद्र का संचालक बनाते हुए पुलिस को चकमा देने की कोशिश की लेकिन, पुलिस के सवालों के आगे वह टूट गया और उसने रेल टिकट के अवैध कारोबार में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से काफी संख्या में रेल टिकट तथा लैपटॉप, प्रिंटर और मोबाइल फोन आदि भी बरामद हुआ है. उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजे जाने की तैयारी की की जा रही है.



मामले में जानकारी देते हुए पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सिमरी थाना क्षेत्र के खरहाटांड़ निवासी तथा नया भोजपुर बाज़ार में आनंद जन सेवा केंद्र के संचालक चंदन कुमार यादव उर्फ आनंद के द्वारा रेलवे टिकट का अवैध कारोबार किया जा रहा है. सूचना के आलोक में छापेमारी की गई तो इनके पास से कुल 80 रेल टिकट बरामद किए गए साथ ही कई आपत्तिजनक दस्तावेज एवं लैपटॉप, प्रिंटर तथा यूपीआई स्कैनर भी बरामद किया गया. जांच के क्रम में यह स्पष्ट हो गया था कि इनके द्वारा रेल टिकट का अवैध कारोबार किया जा रहा है लेकिन, वह बार-बार पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे हालांकि, बाद में उन्होंने पूछताछ के दौरान सवालों में फस कर स्वयं ही अपना गुनाह स्वीकार कर लिया.

पोस्ट प्रभारी ने बताया कि मंडल सुरक्षा आयुक्त का यह स्पष्ट निर्देश है कि रेल टिकट के अवैध कारोबार के रैकेट को पूरी तरह ध्वस्त कर देना है, यह अभियान लगातार चलाया जाता रहेगा.





Post a Comment

0 Comments