वीडियो : दिशा की बैठक में छाया रहा अतिक्रमण का मुद्दा, जनप्रतिनिधियों के फंड के खर्च पर भी हुई चर्चा ..

तमाम विभागों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई. साथ ही लंबित मामलों को जल्द से जल्द पूरा किए जाने के निर्देश दिए गए. बैठक में डुमरांव तथा बक्सर में अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा इसके अतिरिक्त, सांसद निधि के खर्च, विधायक की अनुसंशा पर पूरी हुई विकास योजनाओं, एसजेवीएन के सीएसआर फंड के खर्च, शिक्षक नियोजन में हुई धांधली तथा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई.





- विकास के मुद्दे पर हुआ गहन मंथन, जिला मुख्यालय में एक साथ बैठे सांसद, तीन विधायक व अधिकारी 
- सुबह 10:00 बजे से शुरू होकर देर शाम तकरीबन 8:30 बजे तक चली बैठक, ब्रह्मपुर विधायक रहे अनुपस्थित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  जिला अंतर्गत जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक जिला समाहरणालय में आयोजित की गई. इस दौरान केंद्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण आज मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की अध्यक्षता में सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायक तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. स्वास्थ्य, शिक्षा, बाढ़ नियंत्रण, शहरी आवास एवं विकास विभाग, पथ निर्माण विभाग, भवन निर्माण विभाग, पीएचइडी, पुलिस तथा तमाम विभागों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई. साथ ही लंबित मामलों को जल्द से जल्द पूरा किए जाने के निर्देश दिए गए. बैठक में डुमरांव तथा बक्सर में अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा इसके अतिरिक्त, सांसद निधि के खर्च, विधायक की अनुसंशा पर पूरी हुई विकास योजनाओं, एसजेवीएन के सीएसआर फंड के खर्च, शिक्षक नियोजन में हुई धांधली तथा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई.



अधिकारियों द्वारा कई विकास कार्यों की प्रगति आदि की जानकारी भी दी गई. कोइलवर-बक्सर फोरलेन के साथ-साथ वीर कुंवर सिंह सेतु के समानान्तर बन रहे गंगा पुल की कार्य प्रगति के बारे में भी अद्यतन जानकारी प्रदान की गई. यह भी बताया गया गाजीपुर-लखनऊ एक्सप्रेस वे से जिले को जोड़ने के लिए सड़क निर्माण हेतु डीपीआर भेजा गया है. विभाग की स्वीकृति के बाद उस पर काम होगा. बक्सर-वाराणसी फोरलेन  के बारे में भी अद्यतन जानकारी दी गई. साथ ही साथ गोकुल जलाशय, समेत तमाम नई योजनाओं पर चर्चा हुई. बैठक में विधायकों के द्वारा भी कई मुद्दों पर अधिकारियों से जवाब-तलब किया गया. इस दौरान बैठक हंगामेदार भी हुई. सुबह 10:00 बजे से शुरू हुई बैठक रात्रि 8:30 बजे तक जारी रही.

छठिया पोखर के समीप अतिक्रमण तथा ब्रह्मपुर प्रखंड के देवकुली उच्च विद्यालय का भी उठा मुद्दा :

दिशा की बैठक में बक्सर तथा डुमराँव में हुए अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा. सभी ने एक स्वर में अतिक्रमण हटाने की बात कही. बताया गया कि छठिया पोखर के समीप अतिक्रमण के लिया गया है जिसे हटाना आवश्यक है. इस विषय पर चर्चा के दौरान डुमरांव विधायक की आपत्ति के पश्चात बक्सर के पथल कूट बस्ती के हटाने के मामले पर भी चर्चा हुई. इस दौरान ब्रह्मपुर प्रखंड के देवकुली उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक लगे कई आरोपों को दरकिनार कर उन्हें पद पर बनाए रखने के मुद्दे पर भाजपा जिलाध्यक्षा माधुरी कुंवर ने सवाल उठाया जिस पर अधिकारियों ने मामले में जांच कराकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इसके अतिरिक्त सिकरौल में शिक्षक नियोजन में धांधली का एक मामला सामने आया.

बैठक में सदर विधायक संजय कुमार तिवारी, डुमरांव विधायक अजीत सिंह, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम, दिशा के सदस्यों में परशुराम चतुर्वेदी, माधुरी कुंवर, सिद्धनाथ सिंह, इंदू देवी, राजवंश सिंह आदि उपस्थित रहे. दिशा की बैठक में ब्रह्मपुर से राजद विधायक शंभू नाथ यादव नहीं पहुंचे थे. वही प्रशासनिक अधिकारियों में जिला पदाधिकारी अमन समीर, एसपी नीरज कुमार सिंह समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments