वायरल वीडियो : भ्रष्टाचार की शिकायत पर आम सभा में बवाल, मुखिया प्रतिनिधि पर लगा दौड़ा-दौड़ा कर पीटने का आरोप ..

बताया कि इसी बीच मंगलवार को पंचायत भवन में चल रही आम सभा के दौरान योजनाओं के चयन में मनमानी की जा रही थी, जिसका विरोध उनके तथा कुछ ग्रामीणों के द्वारा किया गया. इस विरोध पर मुखिया प्रतिनिधि तथा उनके समर्थक आक्रोशित हो गए एवं आमसभा के दौरान ही मारपीट करने लगे. इस मारपीट में ग्रामीण घायल भी हो गए. 

 




- चक्की प्रखंड के जवही दीयर का है मामला
- मामले में दर्ज कराई गई है नामजद प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के चक्की प्रखंड के जवहीं दीयर पंचायत में आम सभा के दौरान स्थानीय ग्रामीणों की पिटाई का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि कुछ ग्रामीण आपस में मारपीट कर रहे हैं. 

इस वीडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है. कुछ ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि आम सभा के दौरान पंचायत में हो रहे विकास कार्यों में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत करने पर मुखिया प्रतिनिधि के द्वारा उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया. मामले में पुलिस को प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया गया है वहीं, एएसपी सह एसडीपीओ राज ने कहा है कि मामले में मुखिया प्रतिनिधि तथा अन्य नामजद अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. जांच करते हुए दोषियों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी.



घटना के संदर्भ में स्थानीय निवासी रमेश चौधरी, विश्वामित्र यादव ने अपने आवेदन में यह बताया कि पंचायत के मुखिया उर्मिला देवी व प्रतिनिधि ओमप्रकाश के द्वारा पूर्व में संचालित पंचायत की योजनाओं में जमकर घोटाला किया गया है. इस को लेकर लोक शिकायत निवारण कार्यालय डुमरांव के समक्ष शिकायत दर्ज कराई गई थी. इसी बात को लेकर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि व मुखिया सदैव आक्रोश में रहते हैं. 

उन्होंने बताया कि इसी बीच मंगलवार को पंचायत भवन में चल रही आम सभा के दौरान योजनाओं के चयन में मनमानी की जा रही थी, जिसका विरोध उनके तथा कुछ ग्रामीणों के द्वारा किया गया. इस विरोध पर मुखिया प्रतिनिधि तथा उनके समर्थक आक्रोशित हो गए एवं आमसभा के दौरान ही मारपीट करने लगे. इस मारपीट में ग्रामीण घायल भी हो गए. अपने आवेदन में रमेश यादव एवं विश्वामित्र यादव ने बताया है कि आम सभा के दौरान मुखिया प्रतिनिधि उसे बिना पढ़े ही कई विकास योजनाओं की सहमति के लिए हस्ताक्षर कराना चाहते थे, जिसका उन्होंने विरोध किया जिस पर ओम प्रकाश यादव के साथ-साथ राजेश यादव, वेद प्रकाश यादव, राम प्रकाश यादव सहित अन्य प्रतिनिधि उनके साथ मारपीट करने लगे.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments