अपने हक के लिए 21 को राजधानी में धरना देंगे ग्रामीण चिकित्सक ..

बिहार राज्य ग्रामीण चिकित्सक मंच के बैनर तले आगामी 21 मार्च को पटना में महा धरना का आयोजन किया जाएगा. इस धरने के माध्यम से ग्रामीण चिकित्सकों को राजकीय रजिस्टर में पंजीकृत करते हुए अविलंब सरकारी सेवा में नियोजित करने की मांग सरकार से होगी. 





- ग्रामीण चिकित्सक मंच के होली मिलन समारोह में दी गई जानकारी
- जिलाध्यक्ष ने कहा, अपने हक के लिए एकजुटता की है आवश्यकता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार राज्य ग्रामीण चिकित्सक मंच के बैनर तले आगामी 21 मार्च को पटना में महा धरना का आयोजन किया जाएगा. इस धरने के माध्यम से ग्रामीण चिकित्सकों को राजकीय रजिस्टर में पंजीकृत करते हुए अविलंब सरकारी सेवा में नियोजित करने की मांग सरकार से होगी. यह जानकारी नगर के न्यू बुद्धा अस्पताल के प्रांगण में बुधवार को आयोजित होली मिलन समारोह के दौरान की गई. इस समारोह में प्रदेश के तकरीबन 25 जिलों से आए सैकड़ों ग्रामीण चिकित्सकों ने हिस्सा लिया. सभी ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली  की शुभकामनाएं दी तथा एकजुटता बनाए रखने का संकल्प लिया.




मौके पर ग्रामीण चिकित्सक मंच के जिलाध्यक्ष तथा न्यू बुद्धा हॉस्पिटल के निदेशक भृगुनाथ यादव ने कहा कि संक्रमण काल में जहां सरकारी चिकित्सा व्यवस्था फेल हो गई थी वहीं, ग्रामीण चिकित्सकों ने दिन-रात मरीजों की सेवा की जिस पर उन्हें कोरोना योद्धा तथा देवदूत तक कहा गया. सरकार भी ग्रामीण चिकित्सकों की इस भूमिका को नजरअंदाज नहीं कर सकती है लेकिन, आज जब ग्रामीण चिकित्सकों के हक की बात हो रही है तो सरकार कहीं ना कहीं इसकी अनदेखी कर रही है, जिसको लेकर एकजुटता की आवश्यकता है.



इसके पूर्व कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिथिलेश कुमार चौबे ने दीप प्रज्वलित कर तथा फ़ीता काट कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया, तत्पश्चात उन्होंने सभी को होली की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए आगामी 21 मार्च को पटना में आयोजित होने वाले महाधरना-प्रदर्शन में निश्चित रूप से उपस्थित होने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि चिकित्सकों को राजकीय रजिस्टर में पंजीकृत करते हुए अविलंब सरकारी सेवा में नियोजित करने की मांग सरकार से की जा रही है. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ जितेंद्र सिंह ने सभी ग्रामीण चिकित्सकों को अपने हक एवं अधिकार के लिए 21 मार्च को पटना के महा धरना में हजारों की संख्या में उपस्थित होने का आह्वान किया.

इस अवसर पर मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ दिनेश राम बिंद, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र तिवारी, प्रदेश महासचिव डॉ गुप्तेश्वर प्रसाद गुप्ता, प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉक्टर रविशंकर प्रसाद, प्रदेश प्रवक्ता डॉ पवन गुप्ता, प्रदेश सचिव डॉ गणेश चौबे, प्रदेश महिला उपाध्यक्ष आरती सिंह, जिला उपाध्यक्ष डॉ विजय श्रीवास्तव, जिला महासचिव डॉ रामजी प्रसाद, जिला कोषाध्यक्ष रमेश तिवारी, जिला सचिव डॉ अनुज चौधरी, रोहतास जिला अध्यक्ष आलोक सोनी, रोहतास जिलाध्यक्ष सुभाष चौधरी, रोहतास जिला प्रवक्ता डॉ धर्मवीर सिंह, जिला महासचिव डॉ उमेश सिंह, जहानाबाद जिला अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद सहित कई ग्रामीण चिकित्सक मौजूद रहे.





Post a Comment

0 Comments