बड़ी ख़बर : ट्रेन से यात्री के 40 लाख रुपये लेकर भागे बक्सर निवासी दो आरपीएफ जवान गिरफ्तार, नकली नोट गैंग से जुड़े होने की संभावना ..

बताया जा रहा है कि यह गिरोह साठ लाख रुपये नगद ले कर दो करोड़ दस लाख रुपये नकली नोट देने का भी दावा कर रहा था.  सूत्रों की माने तो नकली नोट गिरोह के लोगों ने आरपीएफ के जवानों से संपर्क किया था और कहा था कि वह ट्रेन में नगद 40 लाख रुपये लेकर सफर कर रहे व्यक्ति का बैग उतार लें जिसके लिए उन्हें भी कुछ पैसे दिए जाएंगे.







- आरा में कार्यरत हैं दोनों आरपीएफ के जवान 
- बक्सर में ट्रेन से उतार लिया था रुपयों से भरा बैग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : ट्रेन से व्यवसायी के करीब 55 लाख रुपये चुराये जाने के मामले में बक्सर व आरा रेल पुलिस ने मिलकर शनिवार को आरपीएफ के दो जवानों कमेन्द्र कुमार व प्रेम कुमार को गिरफ्तार कर लिया. दोनाें आरा आरपीएफ पोस्ट पर कार्यरत तथा बक्सर जिले के नावाडेरा और चौसा के निवासी हैं. इस दौरान पटना रेल एसपी अशोक कुमार मंडल ने भी दोनों से पूछताछ की हालांकि, चोरी गया नकदी बरामद नहीं हुआ है. पुलिस को इस मामले में दो अन्य संदिग्धों की भी तलाश है. मामला जेल में बंद एक अपराधी भी जुड़ा है. मामले में पुलिस नोट डबलिंग गैंग से जुड़े होने की भी जांच कर रही है.





पुलिस के अनुसार चढ़ीगढ़, मोहाली के एक व्यवसायी पारस कुमार पप्लानी व्यवसाय के सिलसिले में पटना आए हुए थे. सात मार्च को वे पटना से मगध एक्सप्रेस के बी-फोर बोगी में सवार हुए थे। पास में बैग भी था. जिसमें 55 लाख रुपये थे. इस दौरान बक्सर में रुपये से भरा बैग उतार लिया गया था. वर्दी पहने दो जवानों द्वारा बैग चुराकर उतारने की बात सामने आई थी. इसके बाद पीड़ित व्यवसायी ने दिल्ली में शून्य केस दर्ज कराया था. दिल्ली से फर्दबयान आने के बाद बक्सर रेल थाना में केस हुआ था. मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण पटना रेल एसपी भी खुद मामले की गहराई से जांच करवा रहे थे. इस दौरान तकनीकी आधार पर क्लू मिलने के बाद बक्सर रेल पुलिस आरा पहुंची. इसके बाद वरीय अफसरों के निर्देशन में आरा रेल पुलिस के सहयोग से आरपीएफ के दो जवानों कमेन्द्र कुमार व प्रेम कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. गहराई से पूछताछ भी की गई. पूछताछ में दो अन्य की भी संलिप्तता की बात सामने आई है. 

राजस्थान के नकली नोट कारोबारियों से जुड़े हैं तार :

मामले के अनुसंधान में राजस्थान के नकली नोट गिरोह से मामले के जुड़े होने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि यह गिरोह साठ लाख रुपये नगद ले कर दो करोड़ दस लाख रुपये नकली नोट देने का भी दावा कर रहा था.  सूत्रों की माने तो नकली नोट गिरोह के लोगों ने आरपीएफ के जवानों से संपर्क किया था और कहा था कि वह ट्रेन में नगद 40 लाख रुपये लेकर सफर कर रहे व्यक्ति का बैग उतार लें जिसके लिए उन्हें भी कुछ पैसे दिए जाएंगे.

वीडियो : 
















 














Post a Comment

0 Comments